ऑटो‘बाप रे बाप’ चीन ने झट से बना दी...

‘बाप रे बाप’ चीन ने झट से बना दी Rolls Royce की कॉपी कार, कंपनी हुई परेशान, कीमत सुन घूम जाएगा दिमाग

Hongqi L5 Luxury Car: कार हो या मोबाइल! चाइना हर चीज को कॉपी करने में माहिर है. मार्केट में ऐसा कोई प्रोडक्ट नहीं जिसकी कॉपी चाइना ने न किया हो.

-

होमऑटो‘बाप रे बाप’ चीन ने झट से बना दी Rolls Royce की कॉपी कार, कंपनी हुई परेशान, कीमत सुन घूम जाएगा दिमाग

‘बाप रे बाप’ चीन ने झट से बना दी Rolls Royce की कॉपी कार, कंपनी हुई परेशान, कीमत सुन घूम जाएगा दिमाग

Published Date :

Follow Us On :

Hongqi L5 Luxury Car: कार हो या मोबाइल! चाइना हर चीज को कॉपी करने में माहिर है. मार्केट में ऐसा कोई प्रोडक्ट नहीं जिसकी कॉपी चाइना ने न किया हो. इसके अलावा चाइना को खराब और सस्ते माल बनाने के लिए भी जाता है. लेकिन चाइना ने इस बार कुछ ऐसा कर दिया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह गया है. अब आप सोच रहे होंगे कि चाइना ने ऐसा क्या कर दिया है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, हाल ही में चीन में एक ऐसी कार सामने आई है जो रोल्स रॉयस (Rolls Royce) की हुबहू कॉपी है.

Hongqi L5 Luxury Car
Hongqi L5 Luxury Car

जब भी लग्जरी कारों का नाम आता है तो लोगों के जुबान पर सबसे पहले रोल्स रॉयस का नाम आता है. इसकी कारों की कीमत करोड़ों रुपए में होती है. जिस वजह से चीन की वाहन निर्माता कंपनी Hongqi ने शंघाई ऑटो शो में अपनी सबसे महंगी L5 लग्जरी सेडान को पेश कर दिया है. इंटरनेट पर तस्वीरे आते ही लोग चकित हो गए. दरअसल इस कार का डिजाइन रॉल्स रॉयस की तरह है. जिसको देखते ही ग्राहक एक बार फिर से चाइना को कॉपी पेस्ट कहकर ट्रोल करने लगे.

कैसा है इसका डिजाइन

अगर बात करें इसके डिजाइन के बार में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह कार दिखने में काफी लंबी है. इसके आगे की तरफ बेहद बड़ा ग्रिल और राउंड शेप के हेडलैंप्स दिए गए हैं. इसके अलावा अलॉय व्हील भी रोल्स रॉयस की तरह है.कार के एक्सटीरियर में क्रोम का भी काफी इस्तेमाल किया गया है, जो इसे और भी कातिलाना लुक देता है.

ये भी पढ़ें: स्मार्ट फीचर्स के साथ मार्केट में हंगामा मचाने आ गया Komaki Ly Pro ईवी स्कूटर, धांसू रेंज के साथ मिलेगा शानदार लुक

Hongqi L5 Luxury Car: कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें उसके फीचर्स के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह सेडान लग्जरी फीचर से भरपूर है. इसमें आपको इंस्ट्रूमेंट कंसोल और इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले के लिए एक बड़ी स्क्रीन दी गई है. साथ ही इसमें काफी सारे फिजिकल बटंस भी दिए गए हैं, जिसकी वजह से गाड़ी और भी अट्रैक्टिव और शानदार लगती है.

Hongqi L5 Luxury Car: इंजन

अगर बात करें इसके इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने अभी तक इसके इंजन को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 4.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड V8 इंजन दिए जाने की उम्मीद है, जो 381 बीएचपी पावर जेनरेट करेगा.

कितनी है इसकी कीमत

कार की कीमत की बात करें तो चीन में इसे करीब 6 मिलियन युआन की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है. भारत में इसकी कीमत करीब 7 करोड़ रुपये होगा. इस सेगमेंट में चीन की यह सबसे महंगी कार है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

18588 हजार रुपये में मिल रही Tata Nexon, बिक्री में 23% की सालाना ग्रोथ

Tata Nexon: टाटा नेक्सन बीते अक्टूबर कंपनी की सबसे...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you