लाइफस्टाइलWatermelon Cucumber Smoothie: गर्मी में स्वस्थ और तरोताजा रहने...

Watermelon Cucumber Smoothie: गर्मी में स्वस्थ और तरोताजा रहने के लिए सेवन करें ये हेल्थी स्मूदी, हेल्थ रहेगी एकदम फिट

Watermelon Cucumber Smoothie: भीषण गर्मी की शुरुआत हो चुकी है, लोग इससे बचने के लिए तरह तरह का उपाय करेंगे. इस मौसम में लोग अपने शरीर को ठंडा रखने के लिए ठंडी चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं.

-

होमलाइफस्टाइलWatermelon Cucumber Smoothie: गर्मी में स्वस्थ और तरोताजा रहने के लिए सेवन करें ये हेल्थी स्मूदी, हेल्थ रहेगी एकदम फिट

Watermelon Cucumber Smoothie: गर्मी में स्वस्थ और तरोताजा रहने के लिए सेवन करें ये हेल्थी स्मूदी, हेल्थ रहेगी एकदम फिट

Published Date :

Follow Us On :

Watermelon Cucumber Smoothie: भीषण गर्मी की शुरुआत हो चुकी है, लोग इससे बचने के लिए तरह तरह का उपाय करेंगे. इस मौसम में लोग अपने शरीर को ठंडा रखने के लिए ठंडी चीजों का सेवन करना पसंद करते हैं. लेकिन इस गर्मी सिर्फ ठंडी चीजें ही नहीं बल्कि कुछ ऐसी हेल्दी चीजों को भी हमें अपनी डाइट में शामिल करना चाहिए. जो हमें इस गर्मी के साथ-साथ हेल्दी रखने में भी मदद कर सकें.

Watermelon Cucumber Smoothie
Watermelon Cucumber Smoothie

गर्मी के हमें कोई चीज सबसे अधिक पसंद होता है वह है जूस या स्मूदी! इसके पीने के बाद मन एकदम एक्टिव और तरोताजा हो जाता है. इस मौसम में खुद को हेल्दी और फिट रखने के लिए आप कुछ हेल्दी स्मूदी को डाइट में शामिल कर सकते हैं. बता दें, कुकुंबर, वॉटरमेलन से बनी ये स्मूदी आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने में बहुत सहायक होता है. ऐसे में चलिए कुछ हेल्थी स्मूदी के फायदे के बारे में जानते हैं.

ये भी पढ़ें: काटकर नहीं, इस तरह लें गर्मी में Watermelon और Strawberry का मजा! वजन कम होने के साथ साथ स्किन के लिए भी है गुणकारी

हम सभी इस बात को भली भांति जानते हैं की गर्मी में दिनों में खीरा और तरबूज हमारे शरीर के लिए कितना आवश्यक होता है. इसमें 92% पानी पाया जाता है, जो शरीर को हाइड्रेट रखने में मदद करता है. साथ ही गर्मी के दिनों में इसके सेवन से आपका वजन कम और इम्यूनिटी बूस्ट होता है. ऐसे में अगर आप भी इसे घर पर बनाकर पीना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए काम का है. आज हम इस लेख में आपको इसे बनाने की विधि बताएंगे.

Watermelon Cucumber Smoothie : आवश्यक सामग्री

  • जमा हुआ तरबूज – 3-4 कप
  • खीरा
  • नारियल पानी या दूध – डेढ़ कप
  • नींबू
  • पुदीना
  • बर्फ

बनाने की विधि

  • एक ब्लेंडर में तरबूज डालकर अच्छी तरह पीस लें.
  • इसके बाद इसमें खीरा, नींबू का रस,नारियल पानी और बर्फ डालें और चिकना होने तक पीस लें.
  • इसके बाद जूस को ग्लास में निकल लें और ऊपर से पुदीने और अनार के दानों से ग्लास को सजाएं.
  • आप चाहे तो इसे फ्रिज भी कर सकते हैं या ऐसे भी पी सकते हैं.

आपके लिए – लाइफस्टाइल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you