ऑटोHonda XL750 : होंडा की ये नई बाइक लॉन्च...

Honda XL750 : होंडा की ये नई बाइक लॉन्च होते ही मार्केट में मचाएगी गदर, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ

Honda XL750 : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई एडवेंचर टूरर बाइक XL750 Transalp ADV, को ECIMA 2022 में पेश किया था.

-

होमऑटोHonda XL750 : होंडा की ये नई बाइक लॉन्च होते ही मार्केट में मचाएगी गदर, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ

Honda XL750 : होंडा की ये नई बाइक लॉन्च होते ही मार्केट में मचाएगी गदर, जानिए फीचर्स से लेकर कीमत तक सबकुछ

Published Date :

Follow Us On :

Honda XL750 : दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने अपनी नई एडवेंचर टूरर बाइक XL750 Transalp ADV, को ECIMA 2022 में पेश किया था. जिसका मुकाबला Triumph 850 Sport, BMW F 850 GS और Ducati Multistrada V2 से होने वाला है. इसे जल्द ही घरेलू बाजार में लॉन्च कर दिया जायेगा. ऐसे में अगर आप की किसी काटे की टक्कर की बाइक लेना चाहते हैं, तो यह बाइक आपके लिए शानदार हो सकता है. क्योंकि यह बाइक लॉन्चिंग के बाद अच्छे अच्छे बाइक को धूल चटाते नजर आएगी.

Honda XL750
Honda XL750

कैसा है इंजन?

अगर बात करे इस अपकमिंग बाइक के धांसू इंजन के बारे में तो बता दे, कंपनी ने इसमें बिल्कुल नया 755 सीसी, पैरेलल ट्विन इंजन का इस्तेमाल करने वाली है जो 9,500 आरपीएम पर 91 एचपी का अधिकतम पावर और 7,250 आरपीएम पर 75 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस बाइक को और अधिक शक्ति शाली बनाने के लिए इंजन में 270 डिग्री क्रैंक का इस्तेमाल किया गया है.

कंपनी की यह अपकमिंग बाइक Transalp ADV थ्रॉटल बाय वायर तकनीक से लैस है. इस बाइक में 5 राइडिंग मोड्स देखने को मिल सकता है जो इंटिग्रेटेड व्हीली कंट्रोल के साथ इंजन पावर, इंजन ब्रेकिंग और होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (HSTC) को बदलने में सक्षम होगा.

Honda XL750: कैसा है लुक?

अगर बात करें इस बाइक की लुक के बारे में तो, बता दे होंडा ने अफ्रीकन ट्विन को आगे बढ़ाने के बजाय CB500X की ओर रुख किया है. इसलिए, बाइक में सिंगल-पीस एलईडी हेडलैंप देखने को मिलेगा. दिलचस्प बात यह है कि इस बाइक की फेयरिंग अब CB500X की तुलना में अधिक स्मूथ हो गई है, जो XL750 Transalp को CB500X की तुलना में अधिक रेंज देने में सक्षम होगा. इसके अलावा कंपनी इस बाइक को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर, XL750 Transalp तीन रंगों – मैट इरिडियम ग्रे मेटैलिक, मैट बैलिस्टिक ब्लैक मेटैलिक और रॉस व्हाइट ट्राइकलर में पेश करेगी.

Honda XL750: फीचर्स

अगर बात करें इस अपकमिंग बाइक के फीचर्स के बारे में तो बता दे, कम्पनी ने इस नई बाइक में पांच इंच की TFT स्क्रीन का इस्तेमाल किया है. जो होंडा स्मार्टफोन वॉयस कंट्रोल सिस्टम से ब्लूटूथ से जोड़ा जा सकता है. इसमें ऑटो-कैंसल टर्न इंडिकेटर्स के साथ-साथ इमरजेंसी स्टॉप सिग्नल भी देखने को मिलेंगे. जो अन्य सड़क उपयोगकर्ताओं को अचानक ब्रेक लगाने की चेतावनी देती है.

कीमत और लॉन्चिंग

अगर बात करें इस बाइक की कीमत को लेकर तो बता दे, कंपनी इस बाइक को 13 लाख (एक्स शोरूम) की कीमत पर मार्केट में उतार सकती है. वही बात इस बाइक को लॉन्चिंग को लेकर करें तो बता दे कंपनी ने इसके लॉन्चिंग को लेकर अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी है. हालंकि, उम्मीद लगाया जा रहा है कि इसे मार्च 2023 तक लॉन्च कर दिया जायेगा. वही यह बाइक मार्च में लॉन्च होती है तो इसकी डिलीवरी नवंबर 2023 से शुरू कर दी जायेगी.

ये भी पढ़ें : Honda CB350: Royal Enfield Hunter 350 को धूल चटाने आ रही होंडा की ये नई बाइक, मिलेंगे धांसू फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you