ऑटोHonda Motocompacto : होंडा ने पेश किया 80 के...

Honda Motocompacto : होंडा ने पेश किया 80 के दशक का मोटोकॉम्पो माइक्रो ईवी बाइक, लुक देख चौंक जाएंगे

-

होमऑटोHonda Motocompacto : होंडा ने पेश किया 80 के दशक का मोटोकॉम्पो माइक्रो ईवी बाइक, लुक देख चौंक जाएंगे

Honda Motocompacto : होंडा ने पेश किया 80 के दशक का मोटोकॉम्पो माइक्रो ईवी बाइक, लुक देख चौंक जाएंगे

Published Date :

Follow Us On :

Honda Motocompacto : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए होंडा ने अपनी सालों पुरानी माइक्रो बाइक मोटोकॉम्पैक्टो (Honda Motocompacto E-Bike) को इलेक्ट्रिक वेरिएंट में पेश कर दिया है. जी हां आपको बता दें, 1980 के दशक के शुरुआत में इस बाइक को पेश किया गया था. ये बाइक कहीं न कहीं 80 के दशक के लोगों के यादें ताजा कर रही है. नई मोटोकॉम्पैक्टो इलेक्ट्रिक बाइक को रेट्रो लुक में पेश किया गया है. ये बाइक फल्डेबल डिज़ाइन में मौजूद है. इसे खासकर शहर के लोगों के लिए डिजाइन किया गया है. क्योंकि इसकी लंबाई 29.2 इंच, ऊंचाई 21.1 इंच, चौड़ाई 3.7 इंच और वजन लगभग 18.73 किलोग्राम है जिसे कहीं भी कितनी भी भीड़ में आसानी से निकाला या पार्क किया जा सकता है.

Honda Motocompacto : परफार्मेंस और रेंज

आपकी जानकारी के लिए बता दें, मोटोकॉम्पैक्टो माइक्रो इलेक्ट्रिक बाइक में एक छोटा मोटर का इस्तेमाल किया गया है जो 0.7bhp और 11.8lb टॉर्क पैदा करता है. ये बाइक सिंगल चार्ज में 20 किलो मीटर की रेंज देती है. वहीं, इसे ऑनबोर्ड चार्जर से चार्ज करने पर फुल चार्ज होने में ये करीब 3.5 घंटे का समय लेता है. ये बाइक 24 किलो मीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड ऑफर करती है. बता दें, मोटोकॉम्पैक्टो जल्दी से एक कॉम्पैक्ट, स्टैकेबल कैरी केस में बदल सकता है. यह सुविधा इसे उन लोगों के लिए एक आदर्श साथी बनाती है जिन्हें वाहनों में चढ़ना और उतरना होता है, या पब्लिक ट्रांसपोर्ट में सफर करना होता है.

इन फीचर्स से लैस है ये

आपको बता दें, मोटोकॉम्पैक्टो को आकर्षक बनाने के साथ साथ इसमें सुरक्षा का भी खास ख्याल रखा गया है. बता दें, इसमें एक एलईडी हेडलाइट और टेललाइट, साइड रिफ्लेक्टर और किकस्टैंड पर एक वेल्डेड स्टील लॉक लूप दिया गया है. इसके अलावा इसमें एक आरामदायक सीट, ऑन बोर्ड स्टोरेज, डिजिटल स्पीडोमीटर, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टविटी जैसी सुविधाएं दी गई है. वहीं, सेफ्टी के लिए इसमें मजबूत हीट-ट्रीटेड एल्यूमीनियम फ्रेम और मजबूत पहियों का इस्तेमाल किया गया है.

कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस माइक्रो इलेक्ट्रिक बाइक को $995 (करीब 82 हजार रूपये )की कीमत पर पेश किया गया है. बता दें, इसे होंडा जापानी दिग्गज इंजीनियरों द्वारा डिजाइन किया गया है. खास बात ये है कि यह एक ब्रीफकेस में बदल जाता है.

ये भी पढे़ : Bajaj Pulsar 125 vs Honda SP 125 में किसे खरीदना होगा ज्यादा फायदेमंद, जानें यहां

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Ola का बिगाड़ देगी खेल, AtumVader ईवी बाइक में 100 की रेंज, शानदार फीचर्स

AtumVader: इलेक्ट्रिक स्क्टर के बाद अब लोग ईवी मोटरसाइकिलों...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you