ऑटोHonda Dio 125 : रक्षाबंधन पर अपनी बहन को...

Honda Dio 125 : रक्षाबंधन पर अपनी बहन को गिफ्ट करें ये शानदार स्कूटर, देखते ही हो जाएंगी हैप्पी

-

होमऑटोHonda Dio 125 : रक्षाबंधन पर अपनी बहन को गिफ्ट करें ये शानदार स्कूटर, देखते ही हो जाएंगी हैप्पी

Honda Dio 125 : रक्षाबंधन पर अपनी बहन को गिफ्ट करें ये शानदार स्कूटर, देखते ही हो जाएंगी हैप्पी

Published Date :

Follow Us On :

Honda Dio 125 : क्या आप भी अपनी इस राखी पर अपनी बहन को उपहार स्वरूप स्कूटी गिफ्ट करना चाहते हैं? अगर हां! तो ये खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको इस लेख में एक ऐसा स्कूटर के बारे में बताएंगे जिसे हाल ही में लॉन्च किया गया है. दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Honda Dio 125 है. कंपनी ने इस स्कूटर को 98000 रूपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. साथ ही इसमें एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स भी मौजूद है. इतना ही नहीं ये स्कूटर अच्छा खासा रेंज भी ऑफर करता है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल जानते हैं..

Honda Dio 125
Honda Dio 125

Honda Dio 125 : इंजन

बात करें Honda Dio 125 में मिलने वाले इंजन की तो आपको जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें 123सीसी इंजन का इस्तेमाल किया है जो 8.16 bhp पावर और 10.4एनएम टॉर्क पैदा करता है. वहीं, होंडा डियो 125 में फ्रंट डिस्क और रियर ड्रम ब्रेक दिया गया है. वहीं, इस स्कूटर का वजन 104 किलोग्राम है और इसकी फ्यूल टैंक क्षमता 5.3 लीटर की है.

ये भी पढे़: 307km की धांसू रेंज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गई Ultraviolette F77 इलेक्ट्रिक बाइक, जानें खासियत

Honda Dio 125 : फीचर्स

इसके बेस और स्मार्ट दोनों वेरिएंट में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें एक एलईडी हेडलाइट, आइडलिंग स्टॉप सिस्टम, इंजन इनहिबिटर के साथ साइड-स्टैंड इंडिकेटर, इंटीग्रेटेड हेडलैंप बीम और एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इसके अलावा इसमें स्मार्ट की जैसी सुविधा भी देखने को मिलता है. वहीं, डिजाइन की बात करें तो आपको बता दें ये स्कूटर अपने 100सीसी मॉडल के समान दिख रहा है.

इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 98 हजार रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया है. वहीं, अगर आप इसे खरीदना चाह रहे हैं तो ये आपको 7 रंगो – पर्ल सायरन ब्लू, पर्ल डीप ग्राउंड ग्रे, पर्ल नाइट स्टार ब्लैक, मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक, मैट एक्सिस ग्रे मेटैलिक, मैट संगरिया रेड मेटैलिक और स्पोर्ट्स रेड में देखने को मिलेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you