ऑटोHonda Bike With Airbag: अब बाइक में भी मिलेगा...

Honda Bike With Airbag: अब बाइक में भी मिलेगा एयरबैग, जबरदस्त स्पोर्टी लुक के साथ होंडा मचाएगी धमाल, जानें

Honda Bike With Airbag: होंडा मोटरसाइकिल ने हाल ही में एक धांसू बाइक को पेटेंट करवाया है. साथ ही कंपनी एक ऐसी धाकड़ बाइक पर काम कर रही है, जिसमें अब कार के जैसा एयरबैग मौजूद होगा.

-

होमऑटोHonda Bike With Airbag: अब बाइक में भी मिलेगा एयरबैग, जबरदस्त स्पोर्टी लुक के साथ होंडा मचाएगी धमाल, जानें

Honda Bike With Airbag: अब बाइक में भी मिलेगा एयरबैग, जबरदस्त स्पोर्टी लुक के साथ होंडा मचाएगी धमाल, जानें

Published Date :

Follow Us On :

Honda Bike With Airbag: होंडा मोटरसाइकिल ने हाल ही में एक धांसू बाइक को पेटेंट करवाया है. साथ ही कंपनी एक ऐसी धाकड़ बाइक पर काम कर रही है, जिसमें अब कार के जैसा एयरबैग मौजूद होगा. जी हां! आपने बिलकुल सही सुना है. कंपनी जल्द ही इस सुरक्षित बाइक (Honda Bike With Airbag) को ग्लोबल मार्केट में पेश करने की तैयारी में जुटी हुई है. कंपनी ने न केवल इसके सेफ्टी पर ध्यान दिया है, बल्कि लुक और फीचर्स को भी खूब ददमदार तरीके से डिजाइन किया है. जिसे ग्राहक देखते ही इसके फैन हो जायेंगे. कम्पनी इसमें काफी तगड़ा पॉवरट्रेन प्रदान करने वाली है.

Honda Bike With Airbag
Honda Bike With Airbag

Honda Bike With Airbag Design

आप सब इस बात से बिलकुल भी अनजान नहीं होंगे कि, वर्तमान में कितने सड़क दुर्घटना हो रहे हैं. जिसको ध्यान में रखकर होंडा ने इस खास बाइक को बनाने का फैसला किया है. हालंकि यह पहली बार नहीं है, जब कंपनी ने किसी बाइक में एयरबैग दिया हो. इससे पहले कंपनी ने 2006 में अपने गोल्ड विंग टूरर स्कूटर में भी एयरबैग दिया था. कंपनी अपनी इस बाइक में प्रंट एयरबैग प्रदान करा सकती है. ये एक Detachable एयरबैग साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें: जबरदस्त सेफ्टी के साथ आई नई Bajaj Platina , देती है धांसू माइलेज, Splendor को लगा जोरदार झटका

पहले ही अपेक्षा अधिक सुरक्षित है ये एयरबैग

हाल ही में होंडा की तरफ से फाइल किये गए पेटेंट के मुताबिक, कंपनी अपने अगले टू-व्हीलर को और भी बेहतर बनाने की कोशिश कर रही है. कुछ समय पहले कंपनी ने भारत में अपने स्कूटर पर फ्रंट एयरबैग के लिए पेटेंट फाइल किया था, जिसके मुताबिक, कंपनी अपने अगले टू-व्हीलर में डिटैचेबल एयरबैग पर काम कर रही है.

ऐसे काम करेगा ये एयरबैग

अगर यह बाइक मार्केट में आती है, तो यह राइडर को पूरी तरह से सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम होगी, जिससे बाइक सवार की छाती और पीठ सुरक्षित रहेगी. बाइक में मौजूद एयरबैग सही से काम करेगा या नहीं इसकी जांच के लिए एक चैक वाल्व का भी उपयोग किया जायेगा.

कम्पनी ने इस एयरबैग को 2 तरह से डिजाइन किया है, जिसमें पहला एयरबैग सिस्टम राइडर के ठीक सामने यानी, पैरों के नीचे होगा. जो किसी भी प्रकार का हादसा होते ही चालक को चारों तरफ से सुक्षा प्रदान करेगा. वहीं, दूसरा एयरबैग राइडर के ठीक पीछे होगा, जो चालक को दुर्घटना के समय पीठ की सुरक्षा करेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you