ऑटोHonda activa 7g: मार्केट में लॉन्च होते ही बवंडर...

Honda activa 7g: मार्केट में लॉन्च होते ही बवंडर ला देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, तुरंत देख लें कब होगी एंट्री

-

होमऑटोHonda activa 7g: मार्केट में लॉन्च होते ही बवंडर ला देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, तुरंत देख लें कब होगी एंट्री

Honda activa 7g: मार्केट में लॉन्च होते ही बवंडर ला देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, तुरंत देख लें कब होगी एंट्री

Published Date :

Follow Us On :

Honda activa 7g: होंडा के द्वारा बीते कुछ दिनों से एक्टिवा 7 जी के लॉन्च को लेकर इशारे दिए जा रहे हैं. इस स्कूटर को कंपनी इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने की योजना पर काम कर रही है. इसमें बाजार में उपलब्ध स्कूटरों के मुकाबले कई अपग्रेड फीचर दिए जाने की संभावना है तो चलिए जान लेते हैं. इस अपकमिंग स्कूचर में क्या फीचर्स मिलने की उम्मीद है और इसकी कीमत कितनी रह सकती है.

Honda activa 7g के फीचर्स

होंडा इस स्कूटर को टीवीएस की टक्कर पेश कर सकती है. इसमें 110 सीसी के साथ इंजन क्षमता मिल सकती है. ये सिंगल सिलेंडर इंजन एयर कूल्ड है जो कि 7.6 बीएचपी के साथ 8.8 न्यूटन मीटर की पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. ये स्कूटर 5.3 फ्यूल टैंक की क्षमता के साथ पेश किया जाएगा. इसकी रेंज एक बार की चार्जिंग में तकरीबन 250 किमी तक हो सकती है. पिछले वेरिएंट से इसमें कुछ एक्सट्रा फीचर्स को शामिल किया जा सकता है. एक्टिवा 6 जी की तुलना में देखें तो इसमें रेंज को बढ़ा दिया गया है.

Honda activa 7g की अन्य खासियतें

Honda Activa 7G
Honda 7G

इस स्कूटर में स्टार्ट -स्टॉप बटन दिया गया है. डुअल फंक्शन स्विच की सुविधा दी जा सकती है. इसके पिछले वेरिएंट में टेलेस्कॉपिक फॉर्क्स जो कि फ्रंट में मौजूद है. खबर है कि Honda activa 7g में यही देखने को मिल सकता है. इसमें 12 इंच के फ्रंट व्हील और 10 इंच के पिछले व्हील प्रदान करे गए हैं. इसको टीवीएस जुपीटर स्कूटर की तरह ही मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है

ये भी पढ़ें : जल्द ही मार्केट में गदर मचाने आ रहा Honda Activa Electric स्कूटर, जबरदस्त रेंज से ग्राहकों को बनाएगा अपना दीवाना

संभावित लॉन्च डेट

इसकी लॉन्च के बारे में कंपनी की तरफ से कुछ भी आधारिक तौर पर नहीं कहा गया है हालांकि. कुछ जगह कहा जा रहा है कि ये स्कूटर अक्टूबर 2023 तक बाजार में दस्तक ले सकता है. वहीं इसके कुछ वेरिएंट भारत में आगामी एक दो माह में भी लॉन्च किए जा सकते हैं. इसकी कीमत के बारे में बात करें तो 80,0000 से 90,000 हजार के बीच इसकी संभावित कीमत हो सकती है. इसके कलर विकल्पों की बात करें तो एक्टिवा का ये स्कूटर छ: रंग के साथ लॉन्च किया जा सकता है. इनमें ब्लू,रेड, येलो, व्हाइट और ग्रे कलर शामिल हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you