ऑटोHonda Activa 7G: जल्द ही घरेलू बाजार में होंडा...

Honda Activa 7G: जल्द ही घरेलू बाजार में होंडा एक्टिवा की होगी नई मॉडल लॉन्च, दिखी पहली झलक

-

होमऑटोHonda Activa 7G: जल्द ही घरेलू बाजार में होंडा एक्टिवा की होगी नई मॉडल लॉन्च, दिखी पहली झलक

Honda Activa 7G: जल्द ही घरेलू बाजार में होंडा एक्टिवा की होगी नई मॉडल लॉन्च, दिखी पहली झलक

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 7G: दोपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (HMSI) जल्दी ही भारतीय बाजार में एक नया स्कूटर लॉन्च करने वाली है. एक्टिवा 7जी का पहली झलक मंगलवार को कंपनी ने दिखाया हैं. वर्तमान समय में भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर को बेहतर लुक और लेटेस्ट फीचर्स के साथ कंपनी स्कूटर लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने नए स्कूटर के ऐसे समय टीज किया है,जब एक ही दिन पहले उसने भारतीय बाजार में अपनी नई मोटरसाइकिल सीबी 300एफ (Honda CB300F) को लॉन्च किया था.


क्या कुछ है नया:


होंडा अपकमिंग स्कूटर के टीजर देखें तो पहली नजर में इसका फ्रंट बिल्कुल एक्टिवा की तरह है। इसमें एक्टिवा जैसे ही हेडलैंप और रियर व्यू मिरर्स के साथ ही टर्न इंडिकेटर्स और हैंडलबार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेक्स्ट जेनरेशन एक्टिवा, यानी होंडा एक्टिवा 7जी में मौजूदा एक्टिवा 6जी के मुकाबले कुछ कॉस्मेटिक बदलाव और नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। एक्टिवा 7जी में 109.51cc सिंगल सिलिंडर इंजन देखने को मिलेगा, जो कि फ्यूल इंजेक्शन टेक्नॉलजी और साइलेंट स्टार्ट सिस्टम से लैस होगा। इस स्कूटर में 12 इंच की फ्रंट व्हील के साथ ही बहुत कुछ खास देखने को मिले.


सालों से कर रहे थे इंतजार:

मीडिया रिपोर्ट की माने तो कहा जा रहा है कि नया स्कूटर होंडा एक्टिवा 7जी हो सकता है. 2 साल से इस स्कूटर का नया वर्जन लॉन्च नहीं होने के कारण एक्टिवा 7 जी का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. एक्टिवा अभी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है. कंपनी होंडा एक्टिवा 6जी के अलावा अभी भारतीय बाजार में एक्टिवा 125, ग्रेजिया 125 और डिओ जैसे मॉडल भी बेच है. हालांकि एक्टिवा जैसी सफलता किसी अन्य मॉडल को नहीं मिली है.


एक्टिवा 7जी क्या हो सकते हैं फिचर्स:


खबरों के अनुसार, कंपनी होंडा एक्टिवा 7 जी को तीन वेरिएंट स्टैंडर्ड, स्पोर्ट्स और नॉर्मल में उतार सकती है. इसमें 110 सीसी का फैन कूल्ड 4- स्ट्रोक इंजन दिया जा सकता है. इस इंजन की क्षमता 7.68 बीएचपी पावर और 8.79 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने की होगी. कंपनी नए होंडा एक्टिवा 7जी में एलईडी हेडलाइट, डि इंस्ट्रुमेंट कंसोल जैसे फीचर्स ऐड कर सकती है. इसकी कीमत भी एक्टिवा 6जी से कुछ अधिक रहने के अनुमान हैं.

ये भी पढ़े:SUV Car’s: जल्द ही आप भी अपने घर ला पाएंगे अपनी मनपसंद कार, जल्द होगी SUV कार की एंट्री

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

PNB के इन लोन पर मिल रही है बंपर छूट, ऐसे उठाएं फायदा, जानें

PNB Loan : देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी...

इस E-Bike के दीवाने हुए लोग, सिंगल चार्ज में दौड़ेगी 350km, देखें कीमत और फीचर्स

अब इंडियन बाइक बाजार में इन दोनों इलेक्ट्रिक बाइक...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you