ऑटोHero Vida V1 : 'बाप रे बाप’ हीरो की...

Hero Vida V1 : ‘बाप रे बाप’ हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तोड़ दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 24 घंटे में तय की 1780KM की दूरी

हीरो मोबिलिटी ब्रांड, वीडा ने अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन, वीडा वी1 के जरिए लगातार 24 घंटे चलकर सबसे अधिक दूरी तय करने वाली स्कूटर के लिस्ट में शुमार हो गई है.

-

होमऑटोHero Vida V1 : 'बाप रे बाप’ हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तोड़ दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 24 घंटे में तय की 1780KM की दूरी

Hero Vida V1 : ‘बाप रे बाप’ हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने तोड़ दिया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड, 24 घंटे में तय की 1780KM की दूरी

Published Date :

Follow Us On :

Hero Vida V1 : बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के डिमांड को देखते हुए नई से लेकर पुरानी कंपनियां लगातार नई गाड़ियों को पेश कर रही है. इसी बीच इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन Hero Vida ने एक कीर्तिमान हासिल कर लिया है. जी हां दरअसल हीरो मोबिलिटी ब्रांड ‘वीडा’ ने अपने पहले इलेक्ट्रिक वाहन, वीडा वी1 के जरिए लगातार 24 घंटे चलकर सबसे अधिक दूरी तय करने वाली स्कूटर के लिस्ट में शुमार हो गई है. ऐसे में चलिए कंपनी के इस स्कूटर की उपलब्धि के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Hero Vida V1
Vida V1 Plus (Image-Google)

आपकी जानकारी के लिए बता दें, जयपुर स्थित हीरो सेंटर फॉर इनोवेशन एंड टेक्नॉलॉजी (सीआईटी) में कंपनी की एक टीम द्वारा ‘द ग्रेटेस्ट डिस्टेंस ऑन एन इलेक्ट्रिक स्कूटर इन 24 आर्स का रिले बनाकर इलेक्ट्रिक स्कूटर को लगातार 1780 किलोमीटर (1106.04 मील) चलाया गया. जिसके बाद विडा वी1 इलेक्ट्रिक स्कूटर ने अपने नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड कर लिया है. बता दें, ये रिकॉर्ड वीडा वी1 स्कूटर ने 20 अप्रैल से 21 अप्रैल, 2023 के बीच हासिल किया है.

ये भी पढ़ें : Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 में कौन है ज्यादा पावरफुल, किसका लुक है शानदार, जानें यहां

Hero Vida V1 : क्या कहा कंपनी ने

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने के बाद कंपनी ने कहा कि हमें खुशी है कि हमने यह नया रिकॉर्ड बनाया है. साथ ही यह भी कहा कि आप सभी को मालूम चल ही गया होगा कि हमने कितनी गहनता से इस स्कूटर पर परीक्षण किया है. वहीं, मैं इस उपलब्धि का असली श्रेय जयपुर और जर्मनी की R&D टीम को देता हूं.

कैसी है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

हाल ही में इंडियन मार्केट में हीरो के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया गया था, जिसके बाद से ही ग्राहक इस स्कूटर को काफी पसंद कर रहे हैं. क्योंकि यह स्कूटर शानदार लुक के साथ साथ पावरफुल इंजन के साथ भी आती है. इतना ही नहीं इसमें कमाल का फीचर्स भी मौजूद है. वहीं, कम्पनी ने इसे दो वेरिएंट्स – Vida V1 Plus और Vida V1 Pro में पेश किया है. जिसकी टॉप स्पीड 80kmph है. वहीं, यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 165 किलोमीटर तक की सफर तय करने में सक्षम है.

Hero Vida V1 : कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसे 1.45 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर पेश किया है. साथ ही कम्पनी 100 से अधिक शहरों में अपना पोर्टफोलियों का विस्तार करने में लगी है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you