ऑटोRoyal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 में कौन...

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 में कौन है ज्यादा पावरफुल, किसका लुक है शानदार, जानें यहां

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 : इन दिनों घरेलू बाजार में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का बोलबाला है. ग्राहक कंपनी की गाड़ी पर भर भर कर प्यार लूटा रहे हैं, क्योंकि ये सभी गाडियां बेहतर लुक और पावरफुल इंजन के साथ आती है.

-

होमऑटोRoyal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 में कौन है ज्यादा पावरफुल, किसका लुक है शानदार, जानें यहां

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 में कौन है ज्यादा पावरफुल, किसका लुक है शानदार, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 : इन दिनों घरेलू बाजार में रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों का बोलबाला है. ग्राहक कंपनी की गाड़ी पर भर भर कर प्यार लूटा रहे हैं, क्योंकि ये सभी गाडियां बेहतर लुक और पावरफुल इंजन के साथ आती है. जिसमें एक नाम Royal Enfield Hunter 350 (रॉयल एनफील्ड हंटर 350) का भी शामिल है. बता दें, यह बाइक कम्पनी की एक खास पेशकश है जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज कर रही है. और कमाल की बात यह है कि बाइक न केवल धांसू इंजन के लिए बल्कि, अपने जबरदस्त फीचर्स के लिए भी मार्केट में धमाल मचा रही है. वहीं, इसकी चाल भी काफी स्मूथ है, जो राइडर को राइडिंग के समय कंफर्ट प्रदान करती है.

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350
Royal Enfield

वहीं, दूसरी ओर सड़कों की बादशाह बुलेट 350 का नाम शामिल है. आपको बता दें भारत में शायद ही कोई इंसान होगा जिसे रॉयल एनफील्ड के बुलेट बाइक पर बैठना या इसे चलाना पसंद नहीं होगा है. जी हां बुलेट 350 कंपनी की शानदार गाड़ियों में से एक है, जिसकी अब तक लाखों यूनिट्स बिक चुकी है. वहीं, अब कंपनी इसे अब नए अवतार में पेश करने वाली है, जो शानदार फीचर्स और दमदार इंजन से लैस होगी. ऐसे में अगर आप इन दोनों बाइक्स को लेकर कन्फ्यूजन हो रहा है तो चिंता की कोई बात नहीं है. आज हम आपको इस लेख में Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 बाइक्स के बीच के अंतर का अंतर बताएंगे. साथ ही जानेंगे कि कौन सी बाइक ज्यादा पावरफुल है.

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 : इंजन

बुलेट 350 में 349cc एयर और ऑइल कूल्ड SOHC इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 20.2hp की पावर और 27Nm का टॉर्क जनरेट करेगा. वहीं बुलेट का मौजूदा मॉडल 346cc सिंगल सिलेंडर एयर-कूल्ड इंजन के साथ आता है, जो 19hp की पावर और 28Nm का टॉर्क जनरेट करता है. हालांकि नई बाइक में पहले की तरह ही 5-स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिल सकता है. जबकि, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349.34cc सिंगल सिलेंडर इंजन देखने को मिलता है, जो 50.4 ps पावर और 27 एनएम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें : Bajaj platina 110 vs Hero Super Splendor Xtec में किसे खरीदना होगा बेस्ट, जानें डिटेल

Royal Enfield Hunter 350 vs Bullet 350 : फीचर्स

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में मौजूद फीचर्स के बारे में बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 17-इंच के व्हील्स, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क, डुअल रियर शॉक, सिंगल पॉड इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और डुअल-चैनल ABS के साथ डुअल डिस्क ब्रेक जैसे फीचर्स मौजूद है. वहीं, नई बुलेट में स्टाइलिश हैंडलबार, राउंड मिरर, सिंगल सीट, पीशूटर एग्जॉस्ट और ट्यूबलर ग्रैब रेल में नयापन होगा. इसके अलावा यह क्रोम फिनिश वाले गोल हैलोजन हेडलाइट और टेललैंप, हैलोजन टर्न सिग्नल्स जैसे फीचर्स के साथ आ सकती है. साथ ही सेफ्टी के लिए नई बुलेट में दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए जायेंगे. ब्रेकिंग परफॉर्मेंस के लिए इसमें सिंगल चैनल ABS आदि देखने को मिलेगा.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमतबके बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने अभी तक इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है हालांकि, अनुमान है कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल (1.51 लाख रुपए) की तुलना में अधिक होगी. वहीं, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत कि बात करें तो बता दें यह बाइक 149900 रुपए की कीमत में आती है. ऐसे में अगर यह आपके ऊपर है कि आपको कौन सी बाइक लेनी है क्योंकि ये दोनों बाइक अपने अपने जगह पर काफी फेमस और पसंद किए जाने वाले बाइक है. वहीं, इन दोनों का लुक भी काफी शानदार है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you