ऑटोHero Xtreme 160R की पांच ऐसी बातें जो इसे...

Hero Xtreme 160R की पांच ऐसी बातें जो इसे दूसरों से बनाती हैं बेहद खास, फीचर्स में इसका नहीं है कोई मुकाबला

-

होमऑटोHero Xtreme 160R की पांच ऐसी बातें जो इसे दूसरों से बनाती हैं बेहद खास, फीचर्स में इसका नहीं है कोई मुकाबला

Hero Xtreme 160R की पांच ऐसी बातें जो इसे दूसरों से बनाती हैं बेहद खास, फीचर्स में इसका नहीं है कोई मुकाबला

Published Date :

Follow Us On :

हीरो मोटरकॉर्प का भारत के दुपहिया मार्केट में अच्छा खासा दबदबा है. कंपनी ने मिड सेगमेंट से लेकर टॉप सेगमेंट में कई बेहतरीन मोटरसाइकिल भारतीय मार्केट में पेश की है. इस लेख में हम आपको हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से पेश की जाने वाली Hero Xtreme 160R बाइक के बारे में बताने वाले हैं. इस लेख में हम आपको इसके फीचर्स और कीमत से लेकर अन्य चीजों के बारे में विस्तार से बताएंगे तो चलिए जान लेते हैं.

160cc का मिलता है इंजन

Hero Xtreme 160R
Hero Xtreme 160R

हीरो मोटरकॉर्प के द्वारा ऑफर की जाने वाली Hero Xtreme 160R 160 सीसी का इंजन प्रदान किया जाता है. कंपनी कहती है कि इस बाइक में ऑल एलईडी लाइटिंग और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स की सुविधा दी जाती है बता दें, यह फीचर्स इस सेगमेंट में किसी भी बाइक में नहीं दिए जाते हैं.

रफ्तार है भैरंट

हीरो एक्सट्रीम में 163 सीसी का इंजन दिया गया है जो 8,500 आरपीएम पर 15एचपी की अधिकतम शक्ति और 6,500 आरपीएम पर अधिकतम 14 न्यूटन मीटर का टॉर्क निकाल कर देता है. ये बाइक महज 4.7 सेकंड में 0 से 60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है जो इस सेगमेंट में वाकई बड़ी बात है.

वजन में है हल्की

Hero Xtreme 160R के एक्सप्लेनेशन में चेचिस का इस्तेमाल किया गया है इसमें डायमंड चैसिस पर बॉडी तैयार की गई है. जिसकी वजह से इसका वजन इस सेगमेंट में बहुत कम है. बाइक का टोटल वजन 138. 5 किलोग्राम है. बाइक में टेलीस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में 7- स्टेप एडजेस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है.

ये भी पढ़ें- इस दिन धमाका करने लॉन्च होगी Bajaj Triumph मोटरसाइकिल,जानें फीचर्स से लेकर कीमत तक की डिटेल

देखने में लगती है कातिलाना

हीरो मोट कॉर्प की एक्सट्रीम 160 देखने में काफी क्लासिक और प्रीमियम क्वालिटी की लगती है अपने सेगमेंट की सबसे शार्प लुक वाली मोटरसाइकिल इसको माना जा सकता है. खासतौर से इस बाइक का एग्जास्ट सिस्टम लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है.

कीमत भी है कम

मोटरसाइकिल कंपनी के द्वारा दो वेरिएंट में ऑफर की जाती है. जिसमें सिंगल डिस्क और डबल डिस्क वाले वेरिएंट उपलब्ध 1.3 लाख रुपए है. इस बाइक की सीधे तौर पर टक्कर सुजुकी जिक्सर, यामाहा एफजेड एसएफआई जैसी मोटरसाइकिल से होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you