ऑटोसिंगल चार्ज में 60km दौड़ेगी ये Electric Scooter,जानें कीमत...

सिंगल चार्ज में 60km दौड़ेगी ये Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

-

होमऑटोसिंगल चार्ज में 60km दौड़ेगी ये Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

सिंगल चार्ज में 60km दौड़ेगी ये Electric Scooter,जानें कीमत और फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन मार्केट में हाई रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter)की डिमांड काफी तेज हो रही है. इसी बीच एक स्टाइलिश स्कूटर Okinawa R30 लॉन्च हुई है. जो एक बार के फुल चार्ज में लगभग 60 किलोमीटर आसानी से चलाई जा सकती है. जिसकी टॉप स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटे की है और इसे एक रिमूवेबल बैट्री पैक से जोड़ा गया है जिसकी बैटरी 3 साल की वारंटी के साथ आती है. तो आइए जानते हैं क्या कुछ खास है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में?

5 कलर ऑप्शन और डिजिटल स्पीडोमिटर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) में डिजिटल स्पीडोमीटर दिया गया है और इसकी कुल लोडिंग क्षमता 150 किलोग्राम की है. इसके अलावा इसमें बॉडी कलर फ्रंट फेंडर, सिंगल पीस पिलीयन ग्रेव रेल और फ्लैट फुट बोर्ड जोड़ा गया है और इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज करने में करीब 5 घंटे का समय लगेगा. फिलहाल अभी के समय में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर केवल एक ही वेरिएंट में उपलब्ध है जिसे कंपनी ने कुल पांच कलर ऑप्शन में पेश किया है. जिसकी कीमत 61, 534 रुपए एक्स शोरूम है और इसमें सेफ्टी के लिहाज से फ्रंट और रियर टायर में ड्रम ब्रेक दिया गया है. जो इस स्कूटर को और मजबूत बनानने में मदद करता है. इतना ही नहीं इसकी लुक भी लोगों को अपनी उर आकर्षित करता है.

ये भी पढ़े : Top Selling Scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का बना रहे प्लान, तो देखें कम कीमत वाले ये टॉप 5 स्कूटर

Okinawa R30 मुकाबला और ग्राउंड क्लियरेंस

मार्केट में पहले से मौजूद बजाज चेतक, टीवीएस iqube, एथर 450x, जैसी स्टाइलिश स्कूटर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) का मुकाबला होने वाला है. वहीं इसे 175 मिमी के ग्राउंड क्लियरेंस के साथ 803 मिमी सीट हाइट से लैस है. और इसे एक बार के चार्ज में लगभग 160 किलोमीटर तक आसानी से चलाया जा सकता है. वहीं इसकी बैटरी 250 W से जोड़ा गया है, जो इसे लंबी दुरी तय करने में काफी हद तक मदद करता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you