ऑटो36 मिनट के चार्ज में दौड़ेगी 270km ये Electric...

36 मिनट के चार्ज में दौड़ेगी 270km ये Electric Car! 20 लोगों को ही देगी कंपनी ये खजाना

इंडियन मार्केट में लगातार इलेक्ट्रिक (Electric Car) कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है. जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने आने वाले मॉडलों को इलेक्ट्रिक

-

होमऑटो36 मिनट के चार्ज में दौड़ेगी 270km ये Electric Car! 20 लोगों को ही देगी कंपनी ये खजाना

36 मिनट के चार्ज में दौड़ेगी 270km ये Electric Car! 20 लोगों को ही देगी कंपनी ये खजाना

Published Date :

Follow Us On :

इंडियन मार्केट में लगातार इलेक्ट्रिक (Electric Car) कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है. जिसे देखते हुए वाहन निर्माता कंपनियां भी अपने आने वाले मॉडलों को इलेक्ट्रिक वर्जन में पेश कर रही हैं. इसी बीच मार्केट में Mini India ने अपना Cooper SE को नए इलेक्ट्रिक वर्जन में लॉन्च किया है. इस कार की बैटरी पैक और इसकी डिजाइन कई मामले में बेहद खास है. लेकिन अभी के समय केवल कंपनी 20 यूनिट्स की ही बिक्री करने का फैसला लिया है.

Mini Cooper

Mini Cooper एक में क्या कुछ खास है आईए जानते हैं?

कंपनी इस एडिशन को भारत में कंप्लीट बट यूनिट के तौर पर पेश करने जा रही है, फिलहाल इसे शुरुआती दौर में केवल 20 यूनिट्स ही लाया जा रहा है. इसकी कीमत में 8 छोटी SUVs आ जायेंगी, और इसे चिली रेड कलर में पेश किया गया है. साथ में विंग मिरर, व्हाइट फिनिश के साथ रूप और हैंडल को बेहतरीन तरीके से सजाया गया है. इसके अलावा 17 इंच की अलॉय व्हील भी दिया गया है.

ये भी पढ़े : ऐसा क्या है खास Vespa के इस स्कूटर में, जिसकी कीमत एक SUV से भी अधिक, जानें कीमत और खूबियां

Mini Cooper इंजन और बैटरी

कंपनी अपनी इस इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) को 32.6kwh बैटरी पैक से जोड़ा है. जो 184एचपी का पवार और 270एनएम का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कंपनी दावा करती है कि, 7.3 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ी है. वहीं इसका टॉप स्पीड 150 किमी/घंटा है, वहीं सिंगल चार्ज में लगभग 270 किलोमीटर की दूरी तय करती है, जिसे 50KW की क्षमता वाला DC फास्ट चार्जर से जोड़ा गया है. जिसकी मदद से केवल 90% तक चार्ज करने में लगभग 30 मिनट का समय लगता है.

Mini Cooper फीचर्स बेहद खास

फीचर्स के मामले में इस कर में कंपनी ने 8.8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, केबिन को ऑल ब्लैक थीम और कुछ जगह पर येलो एक्सेंट, 5.5 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और सर्कुलर यूनिट से जोड़ा है. इसके कई कंट्रोल बटन भी दिया गया है. ऐसा कहा जा रहा है कि, मार्केट में मौजूद इलेक्ट्रिक कर वोल्वो XC40 Recharge जैसे कई मॉडलों से टक्कर होने वाला है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Vivek Yadav
Vivek Yadavhttps://bloggistan.com
विवेक यादव डिजिटल मीडिया में पिछले 2 सालों से काम कर रहे हैं. Bloggistan में विवेक बतौर सब एडिटर कार्यरत हैं. इससे पहले`द बेगुसराय' के साथ इन्होंने अपनी पारी खेली है. ऑटो और टेक पर लिखने में इनकी विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक की पढ़ाई की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you