ऑटोग्राहकों के लिए जल्द उपलब्ध होगी Citroen eC3 EV...

ग्राहकों के लिए जल्द उपलब्ध होगी Citroen eC3 EV कार: जानें स्पेसिफिकेशन, रेंज और संभावित कीमत

Citroen eC3 EV: हाल ही में फ्रैंच वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Citroen eC3 की टीजर पेश कर ग्राहकों को जानकारी दी थी. जिसके बाद कंपनी जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Citroen eC3 को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराने वाली है.

-

होमऑटोग्राहकों के लिए जल्द उपलब्ध होगी Citroen eC3 EV कार: जानें स्पेसिफिकेशन, रेंज और संभावित कीमत

ग्राहकों के लिए जल्द उपलब्ध होगी Citroen eC3 EV कार: जानें स्पेसिफिकेशन, रेंज और संभावित कीमत

Published Date :

Follow Us On :

Citroen eC3 EV: हाल ही में फ्रैंच वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार Citroen eC3 की टीजर पेश कर ग्राहकों को जानकारी दी थी. जिसके बाद कंपनी जल्द ही अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Citroen eC3 को ग्राहकों के लिए उपलब्ध कराने वाली है. eC3 के नाम से जानी जाने वाली Citroen EV आगे चलकर भारत में सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में से एक बनेगी, और टाटा Tiago टियागो जैसी कारों को जोरदार टक्कर देगी.

Citroen eC3 EV
Citroen eC3 Car(Image Source-File Photo)

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सिट्रोएन eC3 बड़े के खरीदार के लिए जल्द ही उपलब्ध होगा. भारत एशिया-प्रशांत, स्टेलेंटिस के व्यवसाय और उत्पाद प्रबंधन के प्रमुख प्रवीन स्वामीनाथन ने अपने लिंक्डइन पर इस खबर की पुष्टि करते हुए दावा किया कि इलेक्ट्रिक हैचबैक को बैक-टू-बैक डीसी फास्ट चार्जिंग के साथ बनाया गया है.

Citroen eC3 EV: ₹ 25000 से बुकिंग हुई थी शुरू

कंपनी ने कुछ ही दिन पहले इस कार की बुकिंग शुरू की थी.Citroen eC3 की बुकिंग 25,000 रुपये में शुरू की गई थी. वहीं, लॉन्च होने के बाद यह इलेक्ट्रिक कार टाटा Tiago EV को टक्कर देगी. बता दे कि इसकी कीमत 8.49 लाख रुपये से 11.79 लाख रुपये है. Citroen eC3 को लाइव और फील वैरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया जायेगा, जो 29.2kWh बैटरी पैक और एक इलेक्ट्रिक मोटर (57bhp/143Nm) के साथ मार्केट में पेश किया जाएगा.

Citroen eC3: फीचर्स और सेफ्टी

अगर बात इस कार की फीचर्स की करें तो, बता दे कम्पनी ने इसमें ICE मॉडल की तरह मैनुअल एसी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, Apple CarPlay और Android Auto, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ 10-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इस कार में कनेक्टेड कार टेक भी मिलता है, जिसमें चार्जिंग स्टेटस, लोकेशन और कई अन्य फीचर्स को एक्सेस किया जा सकता है. वही बात करें इस कार की सेफ्टी फीचर्स की तो इसमें EBD के साथ ABS और ड्यूल एयरबैग मिलेगा.

ये भी पढ़ें : Kohli से लेकर Ambani तक! सभी है इन कारों के दीवाने, जानें कौन सी स्पेशल कार किसके गराज की बढ़ा रही हैं शोभा

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you