ऑटोCars Under 10 lakhs : दस लाख से भी...

Cars Under 10 lakhs : दस लाख से भी कम कीमत पर घर लें जाए ये शानदार कारें, मिलेंगे शानदार फीचर्स

-

होमऑटोCars Under 10 lakhs : दस लाख से भी कम कीमत पर घर लें जाए ये शानदार कारें, मिलेंगे शानदार फीचर्स

Cars Under 10 lakhs : दस लाख से भी कम कीमत पर घर लें जाए ये शानदार कारें, मिलेंगे शानदार फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Cars Under 10 lakhs : इन दिनों भारतीय ऑटो मार्केट में पेट्रोल डीजल इंजन वेरिएंट के साथ साथ सीएनजी और इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है. लेकिन आज भी पेट्रोल डीजल इंजन की मांग काफी अधिक है. भारतीय बाजार में दोनों फ्यूल ऑप्शन के साथ कई गाड़ियां मौजूद हैं. पेट्रोल या डीजल कार खरीदने वाले कुछ लोगों का मानना है कि पेट्रोल कार ज्यादा बेहतर होती हैं, तो कई लोग सोचते हैं डीजल गाड़ी ज्यादा दमदार होती हैं.

Cars Under 10 lakhs
Tata Altroz

हालांकि, डीजल गाड़ियों को खरीदने के पीछे सबसे बड़ी वजह ये है कि इसका माइलेज ज्यादा रहता था और इंजन भी दमदार होता था. फिलहाल पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियां भी अच्छा खासा रेंज ऑफर करती है. ऐसे में अगर आप भी कम कीमत में बधुआय गाड़ी खरीदने का सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम इस खबर में आपको कुछ सस्ते गाड़ियों के बारे में बताएंगे जिसकी कीमत 10लाख से भी कम है.

Cars Under 10 lakhs : Mahindra Thar

क्या आपको भी महिंद्रा की गाडियां पसंद है? अगर आपका जवाब हां में है तो आपके लिए Mahindra Thar एक बेहतर विकल्प हो सकता है. बता दें, यह कार शानदार लुक के साथ आती है. साथ ही इसमें जबरदस्त फीचर्स देखने को मिली हैं. वहीं, इसकी कीमत 10 लाख से भी कम है. बता दें इस साल की शुरुआत में महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) Thar का किफायती वेरिएंट Mahindra Thar 2WD लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती शोरूम कीमत मात्र 9.99 लाख रुपये है. Mahindra Thar के इस किफायती रियर-व्हील ड्राइव (RWD) वेरिएंट मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध होगा. डीजल से चलने वाले दो मैनुअल रियर व्हील ड्राइव वेरिएंट की कीमत 9.99 लाख रुपये और 10.99 लाख रुपये है. Mahindra Thar 2WD को दो कलर ऑप्शन एवरेस्ट व्हाइट और ब्लैजिंग ब्रॉन्ज में उपलब्ध है.

Cars Under 10 lakhs : Tata Altroz

टाटा मोटर्स की पॉपुलर हैचबैक टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) भी काफी बेहतर कार है. इसमें 1,497cc का इंजन उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है. बता दें, यह कार अपने अट्रैक्टिव स्टाइलिंग और सेगमेंट लीडिंग सेफ्टी फीचर्स के लिए जानी जाती है.

ये भी पढ़ें : Hero Lectro H3 : धांसू रेंज और शानदार फीचर्स से मार्केट में धूम मचा रही है हीरो की ये ई साइकिल, कीमत बस इतनी

Mahindra XUV300

महिंद्रा XUV300 की नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आप इसे 9.90 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर घर ला सकते हैं. Mahindra XUV300 में 1.2 और 1.5 L का पेट्रोल इंजन है जो 110-117ps पावर और 200-300 nm टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 16.5 kmph की माइलेज ऑफर करती है.

Kia Sonet

Kia की गाड़ियों को भी भारतीय मार्केट में खूब पसंद किया जाता है. ऐसे में अगर आप भी इसकी कार खरीदना चाह रहे हैं तो किआ सोनेट का डीजल वेरिएंट आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इसमें 1.5 लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 240nm का टार्क जनरेट करता है. वहीं , इसकी शुरुआती कीमत 9.95 लाख रुपये है.

Mahindra Bolero Neo

महिंद्रा बोलेरो नियो को भी काफी किफायती कार माना जाता है. इसमें 1.5 L डीजल इंजन मिलता है, जो 1493 सीसी का है. यह 260 Nm का टार्क जनरेट करता है. वहीं, इसकी कीमत 9.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. बता दें बोलेरो नियो 17.29 किमी/लीटर का माइलेज देती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you