ऑटोCar Care Tips : नई कार के साथ भूल...

Car Care Tips : नई कार के साथ भूल कर भी न करें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान, जानें कैसे

-

होमऑटोCar Care Tips : नई कार के साथ भूल कर भी न करें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान, जानें कैसे

Car Care Tips : नई कार के साथ भूल कर भी न करें ये काम, वरना हो सकता है भारी नुकसान, जानें कैसे

Published Date :

Follow Us On :

Car Care Tips : जब भी हम नई कार खरीदने एजेंसी जाते हैं तो हमे वहां पर कई बातों का ध्यान रखने के लिए कहा जाता है, लेकिन हम उसे नजरंदाज कर देते हैं. जिसका परिणाम आगे चलकर काफी बुरा होता है या ये कहे कि यह समस्या आपके जेब को ढीला कर देती है. ऐसे में आपको नई कार के साथ थोड़ी सावधानी (Car Care Tips) बरतने की जरूरत है. इससे आपके कार को अधिक नुकसान नहीं पहुंचेगा, साथ ही यह काफी लंबे समय तक फिट भी रहेगा. आज हम आपको इस लेख में ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में बताएंगे जिसे फॉलो कर आप नुकसान से बच सकते हैं.

Car Care Tips
Car Care Tips

समय-समय पर कार की सर्विस कराएं

जब भी आप नई कार लें तो उसे समय समय पर सर्विस करवाते रहे. इससे आपके गाड़ी का लाइफ और भी बढ़ेगा. खास बात यह है कि शुरूआती के कई महीने आपको कंपनी के तरफ से फ्री सर्विस दी जाती है. ऐसे में अगर समय पर कार की सर्विस करवाते हैं तो कार के कई अंदरूनी पार्ट्स में होने वाले नुकसान से बचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें : हुंडई क्रेटा को धूल चटाने आ रही Toyota Urban Cruiser Taisor, कातिलाना लुक देख ग्राहक हो जायेंगे दीवाने

गाड़ी अधिक स्पीड न चलाएं

वैसे तो अधिक स्पीड में गाड़ी चलाना सही नहीं होता है लेकिन कई लोगों को फास्ट ड्राइविंग काफी पसंद होता है. ऐसे में जब भी आप नई गाड़ी खरीदें तो कोशिश करें कि उसे ज्यादा तेज न चलाएं. क्योंकि इंजन के कई पार्ट्स नए होने के कारण सही से सेट नहीं होते हैं, जो आपको और आपके गाड़ी को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

Car Care Tips : ओवरलोडिंग न करें

अक्सर हमे सड़कों पर ओवरलोडिंग देखने को मिल जाता है जो किसी भी एंगल से सही नहीं है. खासकर गाड़ी जब नई हो तो भूलकर भी ये काम न करें. इससे आपके गाड़ी को अधिक नुकसान हो सकता है. साथ ही ऐसा करने से इंजन पर भी बुरा असर होता है और हमे मोटी रकम अदा करना पर सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you