ऑटोमात्र ₹25 हजार में घर ले जाएं चमचमाती Honda...

मात्र ₹25 हजार में घर ले जाएं चमचमाती Honda Elevate, क्रेटा की बढ़ेगी टेंशन,जानें खासियत

-

होमऑटोमात्र ₹25 हजार में घर ले जाएं चमचमाती Honda Elevate, क्रेटा की बढ़ेगी टेंशन,जानें खासियत

मात्र ₹25 हजार में घर ले जाएं चमचमाती Honda Elevate, क्रेटा की बढ़ेगी टेंशन,जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Honda Elevate : भारतीय मार्केट में होंडा की गाड़ियों को खूब पसंद किया जाता है जिस वजह से कंपनी आय दिन किसी न किसी गाड़ी को पेश करते रहती है. इसी कड़ी में कम्पनी ने अपनी एक और नई एसयूवी को पेश करने का फैसला किया है. बता दें, ग्राहक काफी लंबे समय से होंडा एलिवेट एसयूवी (Honda Elevate SUV) का भारत में आने का इंतजार कर रहे थे जिसे आखिरकार 4 सितंबर को घरेलू बाजार में लॉन्च कर दिया जायेगा. आने वाली इस कार में कंपनी एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स देने वाली है. इतना ही नहीं इसका लुक भी काफी शानदार होने वाला है. ऐसे में अगर आप भी इस कार को खरीदने की चाहत रखते हैं तो आप इसे 25 हजार रुपए की टोकन अमाउंट पर बुक कर सकते हैं.

Honda Elevate
Honda Elevate

जैसा कि मैंने पहले ही बताया की कंपनी ने अपनी इस कार की प्री लॉन्चिंग बुकिंग बहुत पहले ही शुरू कर दी थी. ऐसे में जो भी ग्राहक इस कार को खरीदना चाह रहा है वो कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से जाकर इसकी बुकिंग करवा सकता है. वहीं, कहा जा रहा है कि इस कार का वेटिंग पीरियड 4 महीने से अधिक हो सकता है.

Honda Elevate : इंजन

बात करें इस आगामी एसयूवी में मिलने वाले इंजन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी होंडा एलिवेट में 1.5 लीटर आई-वीटीईसी डीओएचसी (1.5L i-VTEC DOHC) पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी जो 121पीएस का पावर और 145एनएम का टॉर्क पैदा करेगा. वहीं, इसके मोटर को 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ कनेक्ट किया जायेगा. वहीं, माइलेज की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसका पेट्रोल एमटी वेरिएंट 15.31केएमपीएल और पेट्रोल सीवीटी वेरिएंट 16.92kmpl का माइलेज देने में सक्षम है.

ये भी पढे़: 28km की माइलेज के साथ मार्केट में बवाल मचाने आ गई Maruti Fronx CNG कार, मिलते हैं जबरदस्त फीचर्स

Honda Elevate : फीचर्स

इसमें मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसमें कई एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया है. इसमें 10.25 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 7 इंच का एचडी कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स मौजूद है. इतना ही नहीं इसमें सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है.

कीमत और मुकाबला

Honda Elevate को कंपनी ने 4 वेरिएंट SV, V, ZX, VX में पेश करेगी. इसके टॉप मॉडल की कीमत 18 लाख रुपए रखी गई है जबकि इसके शुरुआती मॉडल की कीमत 11 लाख है. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये कार Hyundai Creta, Maruti Suzuki Grand Vitara, एमजी एक्टर जैसे कारों को टक्कर देगी.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you