ऑटोBest premium MPV cars: ये हैं दमदार फीचर्स से...

Best premium MPV cars: ये हैं दमदार फीचर्स से लैस प्रीमियम एमपीवी कारें, जानें फैमिली के लिए कौन सी है बेस्ट

-

होमऑटोBest premium MPV cars: ये हैं दमदार फीचर्स से लैस प्रीमियम एमपीवी कारें, जानें फैमिली के लिए कौन सी है बेस्ट

Best premium MPV cars: ये हैं दमदार फीचर्स से लैस प्रीमियम एमपीवी कारें, जानें फैमिली के लिए कौन सी है बेस्ट

Published Date :

Follow Us On :

Best premium MPV cars: देश में एमपीवी कारों की खासी डिमांड देखने मिलती है. इस तरह की कार खासतौर से उन लोगों के बेहद पसंद आती हैं जिनकी फैमिली बड़ी है. इस लेख में हम आपके लिए कुछ Best premium MPV cars की लिस्ट लेकर आए हैं. इन गाड़ियों की बीते कुछ महिनों में धूआंधार युनिट्स की बिक्री हुई है तो चलिए फिर जान लेते हैं इनके बारे में.

मारुति एक्सएल 6

इस एमपीवी कार को लोग खूब पसंद करते हैं. समझने के लिए आप आंकडों को देख सकते हैं. साल 2022 में इस गाड़ी की लगभग 35,000 युनिट्स को बेचा गया था. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाता है. इस गाड़ी को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. इसके अलावा इसमें एक ऑल न्यू 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी दिया जाता है. इसमें कई कमाल के फीचर्स दिए जाते हैं. इसकी कीमत की बात करें तो इसे 11.29 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लिया जा सकता है.

मारुति अर्टिगा

Best premium MPV cars
Maruti Ertiga

इस सेगमेंट सबसे पॉपुलर एमपीवी कार मारुति अर्टिगा को कहा जाए तो गलत नहीं होगा. साल 2022 दिसंबर माह तक इस गाड़ी की 121551 युनिट्स को सेल किया गया था. इस गाड़ी में ऑटोमेटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन दिए जाते हैं. फीचर्स के तौर पर इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, प्रोजेक्टर हेजलैंम्प, एलईडी टेल लैंप के साथ में रियर पार्किंग सेंसर कैमरा मिलता है. इसकी कीमत 8.42 लाख की एक्सशोरूम से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें: Yo Edge Electric Scooter: ये स्कूटर माइलेज में है सबसे दमदार, फीचर्स भी हैं शानदार, पढ़ें डिटेल   

किआ कैरेंस

इस सेगमेंट में साउथ कोरियाई कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली इस कंपनी ने भी खासा दबदबा बना रखा है. इसके पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों ही मार्केट में उपलब्ध हैं. इसकी बीते साल 59,561  युनिट्स की बिक्री की गई थी. इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये से शुरू होती है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you