ऑटोRoyal Enfield की बादशाहत खत्म करने आ रही Bajaj...

Royal Enfield की बादशाहत खत्म करने आ रही Bajaj Triumph Scramble 400, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Bajaj Triumph Scramble 400 : मौजूदा समय में स्कूटर और कारों की डिमांड बढ़ने के साथ साथ बाइकों की भी मांग बढ़ी है. जिस वजह से कंपनियां एक से बढ़कर एक पावरफुल इंजन वाले बाइक को पेश कर रही है.

-

होमऑटोRoyal Enfield की बादशाहत खत्म करने आ रही Bajaj Triumph Scramble 400, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Royal Enfield की बादशाहत खत्म करने आ रही Bajaj Triumph Scramble 400, जानें लॉन्चिंग से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Triumph Scramble 400 : मौजूदा समय में स्कूटर और कारों की डिमांड बढ़ने के साथ साथ बाइकों की भी मांग बढ़ी है. जिस वजह से कंपनियां एक से बढ़कर एक पावरफुल इंजन वाले बाइक को पेश कर रही है. इसी कड़ी में वाहन निर्माता कंपनी Bajaj और Triumph का भी नाम शामिल है. बता दें, ये दोनों कंपनियां मिलकर सालों से एक दमदार बाइक पर काम कर रही है, जो आखिरकार अब खत्म होने वाला है. दरअसल हम जिस बाइक के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम Bajaj Triumph Scramble 400 है, जिसे अगले महीने यानी 27 जून को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया जाएगा.

Bajaj Triumph Scramble 400
Bajaj Triumph Scramble 400

बता दें, यह बाइक 400cc के सेगमेंट में आने वाली है, जो रॉयल एनफील्ड को धूल चटाएगी. ऐसे में अगर आप भी इस दमदार इंजन और फीचर्स से लैस बाइक को खरीदने का सोच रहे हैं तो सबसे पहले इसके बारे में अच्छी तरह जान लेना जरूरी है. ऐसे में चलिए इस बाइक के बारे में थोड़ी डिटेल जानते हैं.

ये भी पढ़ें : Honda ने चुपके से लॉन्च किया छोटू EV Scooter, शानदार रेंज और कातिलाना लुक देख लड़के छोड़ लड़कियां भी हो रहीं दीवानी

Bajaj Triumph Scramble 400: फीचर्स और डिजाइन

Bajaj Triumph Scrambler 400 में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें एक मस्कुलर फ्यूल टैंक, एलईडी लाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और विशेष रूप से डिजाइन किया गया नया अलॉय व्हील दिया जा सकता हैं. साथ ही राइडर की सेफ्टी के लिए दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक के साथ डुअल चैनल एबीएस भी देखने को मिल सकता है. वहीं, आने वाली इस बाइक का डिजाइन Triumph Street Twin से मिलता जुलता होगा.

Bajaj Triumph Scramble 400 : इंजन

इस बाइक के इंजन की बात करें तो इसमें एक 300-400cc का लिक्विड-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने की उम्मीद है. वहीं, इसके कीमत को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

रॉयल एनफील्ड की बादशाहत होगी खत्म

लॉन्च होने के बाद यह बाइक रॉयल एनफील्ड की बाइक – क्लासिक 350, हंटर 350, मेटियर 350 जैसे मॉडल्स को जोरदार टक्कर देगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you