ऑटोBajaj Chetak EV Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का...

Bajaj Chetak EV Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिमांड देख ओला का हालत हुआ खराब, मिलते हैं गजब के फीचर्स

-

होमऑटोBajaj Chetak EV Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिमांड देख ओला का हालत हुआ खराब, मिलते हैं गजब के फीचर्स

Bajaj Chetak EV Scooter : इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का डिमांड देख ओला का हालत हुआ खराब, मिलते हैं गजब के फीचर्स

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Chetak EV Scooter : घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन की खूब डिमांड देखने को मिल रहा है. ग्राहक बढ़ते पेट्रोल की कीमत और प्रदूषण के चलते इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदना पसंद करते हैं…खास कर इलेक्ट्रिक स्कूटर की मांग अधिक बढ़ गई है. मौजुदा समय में भारतीय मार्केट में कई स्कूटर्स मौजूद है जो ग्राहकों के दिलों पर राज कर रहा है. इसी में एक नाम बजाज चेतक का भी शामिल है. कम्पनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की बिक्री ने कमाल कर दिया है. जी हां आपको बता दें इस स्कूटर ने पिछले वर्ष के मुकाबले 4 गुना अधिक बिक्री किया है. ऐसे में चलिए इसके बारे में डिटेल जानते हैं…

Bajaj Chetak EV Scooter
Bajaj Chetak EV Scooter

Bajaj Chetak EV Scooter : बैटरी पैक

Bajaj Chetak Electric में 4.8kW क्षमता की मोटर लगी है, जो 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है. वही यह सिंगल चार्ज में 90km की दूरी तय करता है. इसका टॉप स्पीड 70Kmph की है. इसके बैटरी को फुल चार्ज करने में लगभग 5 घंटे का समय लगता है.

ये भी पढ़ें : किलर लुक और दमदार इंजन के साथ धमाल मचाने आई Tata Nexon Facelift, टेस्टिंग के दौरान हुआ स्पॉट

कीमत और मुकाबला

इस स्कूटर को … हजार रुपए की कीमत पर पेश किया गया है. वही यह ओला, TVS और Ather के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को जोरदार टक्कर देता है.

क्या है सेल्स रिपोर्ट

जारी हुई सेल्स रिपोर्ट के मुताबिक Bajaj Auto ने इस साल Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की 36,260 यूनिट्स की बिक्री की है. वही पिछले वित्त वर्ष में 8,187 यूनिट्स की बिक्री हुई थी जो चार गुना से अधिक है. ऐसे में अगर आप भी बेस्ट सेलिंग स्कूटर खरीदना चाह रहे हैं तो यह स्कूटर बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you