ऑटो90KM की शानदार माइलेज से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने...

90KM की शानदार माइलेज से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया बवाल, दिखने में भी है कंटाप, जानें प्राइस

-

होमऑटो90KM की शानदार माइलेज से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया बवाल, दिखने में भी है कंटाप, जानें प्राइस

90KM की शानदार माइलेज से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर ने मचाया बवाल, दिखने में भी है कंटाप, जानें प्राइस

Published Date :

Follow Us On :

Bajaj Chetak : भारतीय बाजार में बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड को देखते हुए बजाज ने भी ईवी सेगमेंट में अपनी पकड़ को मजबूत करने के लिए बढ़िया माइलेज देने वाली स्कूटर को पेश किया है जो मौजूदा समय में ग्राहकों के बीच धमाल मचा रही है. यदि बात करें Bajaj Chetak Electric Scooter की..तो आपको बता दें, ये ईवी कम्पनी की सबसे अधिक पसंद की जाने वाली स्कूटर है जो सिंगल चार्ज में 90Km का रेंज ऑफर करती है. इतना ही नहीं इसका लुक भी काफी आकर्षक है तो चलिए आपको इसके बारे में बताते हैं..

ये भी पढे़ : 55Kmpl की माइलेज.. दिखने में खूबसूरत, ₹1 लाख से भी कम में घर ले जाएं होंडा की नई Shine

बात करें स्कूटर में मिलने वाले पावर ट्रेन की! तो आपको बता दें, इसमें 3kWh IP67 रेटेड लिथियम आयन बैटरी लगा है जो 4kW की पीक और 16एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. ये स्कूटर दो ड्राइव मोड – इको और स्पोर्ट के साथ आता है को क्रमशः 85 से 90 किलोमीटर का माइलेज देता है. कंपनी के दावे के अनुसार स्कूटर में प्रस्थापन की आवश्यकता होने से पहले बैटरी करीब 70,000 किलोमीटर तक चलेगा.

इन सुविधाओं से लैस है Bajaj Chetak

Bajaj Chetak Electric Scooter में रिवर्स एसिस्ट मोड, रिजेनरेटिव ब्रेकिंग और चार्ज और डिस्चार्ज को नियंत्रित करने के लिए ऑनबोर्ड इंटेलिजेंट बैटरी मैनेजमेंट सिस्टम आदि की सुविधा दी गई है. ये 2 वेरिएंट और 7 रंगों में आता है.

कितनी है इसकी कीमत

आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस स्कूटर को 1.31 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर पेश किया गया है. वहीं, इसके टॉप मॉडल की कीमत 1.61 रुपए है. स्कूटर के दोनों पहियों पर कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम लगा है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you