ऑटोKTM RC 390 को धूल चटाने जल्द आ रही...

KTM RC 390 को धूल चटाने जल्द आ रही Aprilia RS440 बाइक, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, जानें खासियत

-

होमऑटोKTM RC 390 को धूल चटाने जल्द आ रही Aprilia RS440 बाइक, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, जानें खासियत

KTM RC 390 को धूल चटाने जल्द आ रही Aprilia RS440 बाइक, टेस्टिंग के दौरान दिखी झलक, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Aprilia RS440 : इटली को दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी पियाजियो की गाड़ियों को भारतीय मार्केट में खूब पसंद किया जाता है. युवा पीढ़ी इनके बाइक्स को खूब पसंद करते हैं जिस कारण कंपनी आय दिन किसी न किसी बाइक को पेश करते रहती है. इसी बीच खबरें निकल कर सामने आ रही है कि कम्पनी जल्द ही अप्रिलिया RS 440 (Aprilia RS440) बाइक लॉन्च करेगी. हाल ही में इस बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे अगले महीने तक घरेलू बाजार में पेश कर दिया जायेगा. वहीं, लॉन्च होने के बाद ये बाइक KTM RC 390 को टक्कर देगी.

कैसी होगी ये बाइक

अप्रिलिया RS 440 बाइक को एल्यूमीनियम टाइप डुअल-बीम फ्रेम पर तैयार किया जाएगा. इसके साथ ही इसमें 17 लीटर का फ्यूल टैंक, अंडर बेली एग्जॉस्ट सिस्टम, 5.0इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एलईडी लाइट्स, 17 इंच का ऑयल व्हील्स आदि खूबियां देखने को मिलेगी. इसके अलावा इस बाइक में सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा गया है. राइडर की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इसमें ट्रैक्शन कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक दिए गए हैं.

ये भी पढे़: नए अवतार में धूम मचाने आ रही TVS की Apache 310 Street बाइक, जानें कीमत और फीचर्स

Aprilia RS440 : इंजन

अप्रिलिया RS 440 में मिलने वाले इंजन की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसमें 440cc का पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूलिंग, DOHC और 4-वाल्व इंजन दिया जा सकता है जो 40hp का पावर और 46एनएम का टॉर्क पैदा करता है. वहीं, माइलेज की बात करें तो आपको बता दें ये बाइक 30kmpl का रेंज देगी और 180kmph की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम होगी.

कितनी होगी इसकी कीमत

बात करें इस आगामी बाइक की कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत से पर्दा नहीं उठाया है. किंतु अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसे करीब 3.5 लाख रुपए की कीमत पर पेश किया जायेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you