ऑटोAmpere Magnus EX : 121km की रेंज के साथ...

Ampere Magnus EX : 121km की रेंज के साथ इस स्कूटर ने मचाया बवाल, कीमत है बस इतनी

-

होमऑटोAmpere Magnus EX : 121km की रेंज के साथ इस स्कूटर ने मचाया बवाल, कीमत है बस इतनी

Ampere Magnus EX : 121km की रेंज के साथ इस स्कूटर ने मचाया बवाल, कीमत है बस इतनी

Published Date :

Follow Us On :

Ampere Magnus EX : मौजुदा समय भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की डिमांड काफी बढ़ गई है जिस कारण नई से लेकर पुरानी कंपनी तक ईवी वाहन बनाने पर ध्यान दे रही है. ग्राहक सबसे अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि इसे चलाने में पेट्रोल डीजल गाड़ियों की अपेक्षा कम कम खर्च आता है. इसके अलावा इसमें कई एडवांस फीचर्स भी दिए गए होते हैं जो राइडर को कई तरह से सुविधा प्रदान करता है.

Ampere Magnus EX
Ampere Magnus EX

ऐसे में अगर आपकी भी चाहत एक बढ़िया स्कूटर खरीदने की हो रही है तो ये लेख आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको मार्केट में मौजूद Ampere Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे जो सिंगल चार्ज में 121km का रेंज ऑफर करता है.

बैटरी पैक

इसमें 60V/28Ah का बैटरी पैक और 1200v का मोटर दिया गया है जो सिंगल चार्ज में 121km का रेंज ऑफ़र करता है.Ampere Magnus EX इलेक्ट्रिक स्कूटर मात्र 10 सेकंड में ही 0 से 55kmph की रफ्तार पकड़ लेती है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 55kmph है. इसके बैटरी को फुल चार्ज होने में करीब 5 से 6 घंटे का समय लगता है.

ये भी पढे़: Maruti S-Presso Vs Tata Punch में कौन है ज्यादा दमदार, जानें यहां

Ampere Magnus EX : फीचर्स

फीचर के तौर पर इसमें कीलेस एंट्री, एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम और ट्यूबलेस टायर दिया गया है. इसके अलावा इसमें एक डिजिटल डैशबोर्ड, एक यूएसबी चार्जर और एक अंडर सीट एलईडी लाइट मौजूद है. वहीं, सस्पेंशन की बात करें तो आपको बता दें, इसके दोनों पहियों में 130मिमी ड्रम यूनिट्स दिया गया है. इसके साथ ही बेहतर राइडिंग के लिए टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और पीछे एक सिंगल स्प्रिंग दिया गया है.

कीमत

कंपनी ने अपने इस Electirc Scooter को 1 वेरिएंट और तीन रंगों में पेश किया है. वहीं, कीमत की बात करें तो ये आपको 1.11 लाख रूपए में आयेगी. हालंकि अगर आपके पास इतना पैसा नहीं है तो आप इसे डाउन पेमेंट पर भी खरीद सकते हैं. अगर आप इसको ईएमआई पर लेते हैं तो ये आपको करीब 4 हजार रुपए में मिलेगा.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you