ऑटोमार्केट में तहलका मचाने आ रही Maruti की यह...

मार्केट में तहलका मचाने आ रही Maruti की यह 5 सीटर कार, एक झलक देख लोग हो रहे दीवाने

-

होमऑटोमार्केट में तहलका मचाने आ रही Maruti की यह 5 सीटर कार, एक झलक देख लोग हो रहे दीवाने

मार्केट में तहलका मचाने आ रही Maruti की यह 5 सीटर कार, एक झलक देख लोग हो रहे दीवाने

Published Date :

Follow Us On :

2024 Maruti Suzuki Swift: बाजार में मारुति सुजुकी की कई मिड सेगमेंट कारें हैं। इनमें से एक है Swift. अब कंपनी इसका फोर्थ जनरेशन वर्जन लेकर आई है। सोशल मीडिया पर जमकर इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं। यह कंपनी की किफायती कीमत पर फ्यूचरिस्टिक कार है। इस कार में सेफ्टी के एडवांस फीचर्स के साथ जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं।

कार में 1200 cc का इंजन

जानकारी के अनुसार 2024 Maruti Suzuki Swift में कंपनी ने नया Z-सीरीज इंजन पेश किया है। यह हाई परफॉमेंस के लिए बनाया गया है। यह थ्री सिलेंडर इंजन है, जो हाई माइलेज देता है। मारुति अपनी इस कार में 1200 cc का इंजन देगी। आपको बता दें कि हाल ही में Maruti Suzuki Swift का सीएनजी वर्जन पेश किया गया था। अब कंपनी इसके ईवी वर्जन पर काम कर रही है। इसमें पेट्रोल का भी ऑप्शन मिलता है।

ये भी पढ़ें: मार्केट में हड़कंप मचाने आ रही रही ये इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 1200KM की रेंज, कीमत मात्र ₹3.47 लाख

24.5 kmpl तक की माइलेज

नई Maruti Suzuki Swift में 48 वॉट का माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिलेगा। यह धाकड़ इंजन अलग-अलग वेरिएंट में 23.4 kmpl से लेकर 24.5 kmpl तक की माइलेज देगा। इस कार के इंटीरियर को हाई क्लास लुक देने का प्रयास किया गया है। इसमें 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है। यह कार फ्रंट केबीन में एयरबैग और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगी।

L-शेप LED DRLs और हेडलैंप

नई Maruti Suzuki Swift की कीमतों के बारे में अभी कंपनी ने कोई जानकारी शेयर नहीं की है। फिलहाल बाजार में मौजूद कार का बेस मॉडल 5.99 लाख रुपये एक्स शोरूम में मिल रहा है। कार में फ्लोटिंग रूफ दिया गया है। इसमें L-शेप LED DRLs और हेडलैंप दिए गए हैँ। यह कार साल 2024 के मध्य तक आएगी।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you