खेलWorld Cup 2023 PAK vs AFG Highlights: विश्वकप में...

World Cup 2023 PAK vs AFG Highlights: विश्वकप में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा

-

होमखेलWorld Cup 2023 PAK vs AFG Highlights: विश्वकप में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा

World Cup 2023 PAK vs AFG Highlights: विश्वकप में हुआ सबसे बड़ा उलटफेर, अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को रौंदा

Published Date :

Follow Us On :

World Cup 2023 PAK vs AFG Highlights: भारत की मेजबानी में आज विश्वकप का 22वा मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच हुआ. ये मुकाबला चेन्नई में खेला गया. दोनो ही टीमों के लिए ये मुकाबला बेहद खास था. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीत पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था. वहीं इस मुकाबले को अफगानिस्तान की टीम ने 8 विकेट से अपने नाम किया. अफगानिस्तान ने 1 ओवर रहते ही इस मुकाबले में जीत हासिल कर ली.

कैसी रही पाकिस्तान की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम को अफगानिस्तान को स्पिनर्स ने खूब परेशान किया. 56 रन पर पाकिस्तान को इमाम उल हक के रूप में पहला झटका लगा था. वहीं फिर शफीक और बाबर ने मिल कर पारी को संभाला. बाबर ने टीम के लिए अच्छी पारी खेली. बाबर ने 92 गेंदों में 75 रन बनाए. वहीं शफीक ने भी अर्धशतकीय पारी खेली. वहीं अफगानिस्तान की टीम की ओर से नूर अहमद ने शानदार गेंदबाजी की. नूर ने 3 विकेट चटकाए. वहीं नवीन के खाते में भी 2 विकेट रहा. नबी और शाहिदी के खाते में 1-1 विकेट रहा.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

अफगानिस्तान ने रचा इतिहास

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को शानदार शुरुआत मिला. इब्राहीम और गुरबाज ने पहले विकेट के लिए शानदार 130 रनो की साझेदारी की. वहीं 65 रन बनाते ही गुरबाज वापिस पवेलियन लौट गए. गुरबाज के जाते ही रहमत और इब्राहिम ने शानदार बल्लेबाजी पर पारी को संभाला. इब्राहिम में 113 गेंदों में 87 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं रहमत ने 84 गेंदों में 77 रनो की नाबाद पारी खेली. वहीं कप्तान शाहिदी ने भी 45 गेंदों में 48 रनो का अहम योगदान दिया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you