खेलVirat Kohli: विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर...

Virat Kohli: विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ होगा पूरा

-

होमखेलVirat Kohli: विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ होगा पूरा

Virat Kohli: विराट कोहली तोड़ सकते है सचिन तेंदुलकर का यह बड़ा रिकॉर्ड, पाकिस्तान के खिलाफ होगा पूरा

Published Date :

Follow Us On :

Virat Kohli: आज से एशिया कप का आगाज़ हो रहा है. एशिया कप का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुल्तान में खेला जाएगा. वहीं भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध 2 सितंबर को खेलेगा जो कि श्रीलंका के कैंडी में होगा. वही इस मुकाबले में भारत के दिग्गज खिलाड़ी और पूर्व कप्तान विराट कोहली की नजर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड पर होगी. ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैच में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और अपना नया रिकॉर्ड बना सकते हैं. आपको बताते हैं कि आखिर क्या है मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड जो कि जल्द ही विराट तोड़ने वाले हैं.

क्या है सचिन का रिकॉर्ड?

Sachin Tendulkar
Sachin Tendulkar

दरअसल क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले और भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम सबसे पहले 13000 रन बनाने का रिकॉर्ड शामिल है. यह 13000 रन वनडे क्रिकेट का है. अब ऐसा माना जा रहा है कि विराट कोहली जल्द ही सबसे तेज 13000 रन पूरा करने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. गौरतलब हो कि सचिन तेंदुलकर ने 321 पारियां खेलकर 13000 रन बनाए थे. वहीं विराट कोहली अब तक 265 वनडे पारियों में 12898 रन बना चुके हैं. वह बस एक शतक दूर है कि जब वह सचिन तेंदुलकर का यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं और नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं.

ये भी पढ़े :BAN vs SL: कैसे शुरू हुआ बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच नागिन डांस का वॉर, कहानी सुन चौक जायेंगे

इस दिन होगा पूरा

Virat Kohli
Virat Kohli

वहीं आपके बता दे 2 सितम्बर को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने वाला है. यह मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में खेला जाएगा. वही सभी यह उम्मीद कर रहे हैं कि विराट कोहली शतक मार कर नया रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते है. आपको बता दे विराट हमेशा ही पाकिस्तान के विरुद्ध अपने लय में दिखते हैं और ताबड़तोड़ बल्लेबाज करते हैं. वहीं अब भी उम्मीद की जा रही है कि विराट जल्द ही सेंचुरी मारकर रिकॉर्ड अपने नाम करेंगे. गौरतलब हो के विराट कोहली के नाम पहले ही सबसे तेज 8000, 9000, 10000 और 11000 रन बनाने का रिकॉर्ड है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you