खेलTest Cricket: Team India और Pakistan के बीच होगा...

Test Cricket: Team India और Pakistan के बीच होगा बड़ा फाइनल, तारीख कर ले नोट

-

होमखेलTest Cricket: Team India और Pakistan के बीच होगा बड़ा फाइनल, तारीख कर ले नोट

Test Cricket: Team India और Pakistan के बीच होगा बड़ा फाइनल, तारीख कर ले नोट

Published Date :

Follow Us On :

जुलाई का महीना मानो जैसे टेस्ट क्रिकेट का महीना था, जहां एक ओर भारत वेस्ट इंडीज़ से टेस्ट मैच खेल रहा था तो वही दूसरी ओर पकिस्तान श्रीलंका से टेस्ट का मुक़ाबला खेल रहा है. इन दोनो के साथ ही टेस्ट का बड़ा मुक़ाबला आर्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जा रहा था. मानो ऐसा था जहां निगाह उठाओ तो बस टेस्ट क्रिकेट की ही धूम थी. वही इसी बीच अब टेस्ट क्रिकेट को लेकर ऐसी खबर सामने आई है जिस से क्रिकेट फैंस काफी ज्यादा खुश हो गए है.

भारत और पकिस्तान के बीच हो सकता है विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2025

Rohit Sharma

सभी टीमें लगभग अभी टेस्ट खेल चुकी है जिसके बाद अब ऐसा लग रहा है जैसे अगला टेस्ट चैंपियनशिप भारत बनाम पाकिस्तान हो सकता है. अगर ऐसा होता है तो कई अरसों बाद ऐसा होगा जब भारत और पाकिस्तान दोनों टेस्ट में आपस में भिड़ेंगे. वही यह खबर बाहर आते है फैंस में एक खुशी की लहर सी चल गई है, जाहिर सी बात है दोनो ही देशों के फैंस भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले को एंजॉय भी खूब करते है.

बेन स्टोक्स की एक गलती, पड़ रही सब पर भरी

Ben Stokes

आपको बताते चले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया एशेज का मुवाबला अब खत्म हो गया है, पांच मैचों वाले इस सीरीज में जहां एक ओर ऑस्ट्रेलिया ने शुरुवाती दो मुकाबले जीते तो वही उसके बाद जवाब में इंग्लैंड ने तीसरा मुकाबला अपने नाम किया था, चौथा मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ रहा तो वही पांचवे मुकाबले को इंग्लैंड ने जीत कर सीरीज को ड्रॉ कर दिया था. वही अब बेन स्टोक्स की एक गलती सबको भूकतनी पड़ रही है, दरअसल स्लो ओवर रेट के कारण दोनो ही टीमों को अपने अंक गवाने पड़े थे, जहां एक और ऑस्ट्रेलिया के 10 अंक गए तो वही इंग्लैंड को 19 अंक गवाने पड़े थे.

अंक तालिका में पाकिस्तान टॉप पर

वही अगर अंक तालिका को देखे तो अबतक के हिसाब के पाकिस्तान शीर्ष पर है, पाकिस्तान 100 प्रतिशत सफलता के साथ पहले स्तन पर है तो वही भारत 66.67 प्रतिशत के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है, वही तीसरे पर ऑस्ट्रेलिया और चौथे पर वेस्ट इंडीज़ मौजूद है.

यह भी पढ़े :- मोहम्मद शमी का करियर तबाह करने आ गया ये घातक गेंदबाज, थर-थर कांपते हैं बल्लेबाज

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you