खेलRachin Ravindra के पिता ने किया बड़ा खुलासा, सचिन...

Rachin Ravindra के पिता ने किया बड़ा खुलासा, सचिन और राहुल के नाम के पीछे की कहानी से किया इंकार

-

होमखेलRachin Ravindra के पिता ने किया बड़ा खुलासा, सचिन और राहुल के नाम के पीछे की कहानी से किया इंकार

Rachin Ravindra के पिता ने किया बड़ा खुलासा, सचिन और राहुल के नाम के पीछे की कहानी से किया इंकार

Published Date :

Follow Us On :

Rachin Ravindra: न्यूज़ीलैंड के घातक ओपनर और भारतीय मूल के खिलाड़ी रचिन रविंद्र इन दिनो काफी सुर्खियों में हैं. रविंद्र ने बेहद कम उम्र में शानदार मुकाम हासिल किया है. हाल ही में रविंद्र ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड भी तोड़ा है. वहीं रचिन रविंद्र के नाम को लेकर कई कहानियां भी बनाई गई. कई खबरे ऐसी चली की रचिन के पिता सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के बड़े फैन थे उन्हीं के नाम को जोड़कर उनका नाम रखा गया. लेकिन अब रचिन के पिता ने इस पर बड़ा खुलासा किया है.

रचिन नाम पर किया खुलासा

Rachin Ravindra

सोशल मीडिया से लेकर हर तरफ ऐसी खबर चली के रचिन का नाम उनके पिता ने सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम को मिला कर रखा है. जिससे राहुल का र और सचिन का चिन लिया गया है और दोनो को मिलाकर रचिन नाम रखा गया है. वहीं अब रचिन के पिता ने इससे इंकार किया है. द प्रिंट को दिए बयान में रचिन के पिता ने कहा उन्हे काफी समय बाद इस बात का एहसाह हुआ के यह इन दोनों नामो का मिक्सचर है.

ये भी पढे़ : World Cup 2023 IND vs NED: भारत से हार के बाद खत्म हुआ नीदरलैंड का सफर, स्कॉट ने भारत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

क्या बोले रचिन के पिता

रविंद्र के पिता ने द प्रिंट्स को कहा “जब रचिन का जन्म हुआ, तो मेरी पत्नी ने नाम सुझाया, और हमने इस पर चर्चा करने में ज्यादा समय नहीं बिताया. नाम अच्छा लग रहा था, उच्चारण करना आसान था और छोटा था, इसलिए हमने इसके साथ जाने का फैसला किया. यह केवल कुछ ही था वर्षों बाद हमें एहसास हुआ कि यह नाम राहुल और सचिन के नामों का मिश्रण था. उनका नाम हमारे बच्चे को क्रिकेटर या ऐसा कुछ बनाने के इरादे से नहीं रखा गया था.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you