खेलPAK vs AFG: अफगानिस्तान की हुई सबसे शर्मनाक हार,...

PAK vs AFG: अफगानिस्तान की हुई सबसे शर्मनाक हार, वनडे को समझ बैठे टी20

-

होमखेलPAK vs AFG: अफगानिस्तान की हुई सबसे शर्मनाक हार, वनडे को समझ बैठे टी20

PAK vs AFG: अफगानिस्तान की हुई सबसे शर्मनाक हार, वनडे को समझ बैठे टी20

Published Date :

Follow Us On :

PAK vs AFG: पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे सीरीज का पहला मुकाबला आज खेला गया. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को बड़ी शिकस्त दी. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ 142 रनो से जीत दर्ज की. इस बड़ी जीत के हीरो रहे पाकिस्तान के गेंदबाज हारिस रऊफ. हारिस ने इस मैच में शानदार 5 विकेट झटके. इस मुकाबले में उन्हे प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वही इस मुकाबले में शिकस्त के बाद अफगानिस्तान को बड़ा झटका लगा है.

राशिद भी रहे फ्लॉफ

PAK vs AFG
PAK vs AFG

इस मैच में अफगानिस्तान का कोई भी बल्लेबाज डट कर सामना नही कर पाया. 202 रनो के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम महज 59 रन बना कर ढेर हो गई. इस एक कर एक सभी बल्लेबाज़ ताश के पत्तों की तरह बिखर गए. आईपीएल में अपने जलवो से धूम मचाने वाले राशिद खान भी इस मैच में फ्लॉप रहे. राशिद बिना रन बनाए ही मैदान से वापिस चले गए. यही नही अफगानिस्तान के 5 बल्लेबाज़ ऐसे थे जो बिना रन बनाए ही रहे. वही बाकी के बल्लेबाज़ों को डबल डिजिट का स्कोर भी नसीब नहीं हुआ. यह हार अफगानिस्तान की सबसे शर्मनाक हारों के से एक मानी जायेगी.

ये भी पढ़ें :IND vs IRE: भारत और आयरलैंड के मैच से पहले जान ले यह बड़ा बदलाव, इस खिलाड़ी की होगी एंट्री

एशिया में क्या होगा?

PAK vs AFG

गौरतलब हो के अफगानिस्तान को अभी बड़ा मुकाबला एशिया कप खेलना है. ऐसे में टीम अगर खुद को नही संभाल पाएगी तो हाल बुरा होगा. वही एशिया कप इस बार पाकिस्तान में आयोजित हो रहा है जिसका उसे फायदा भी मिलेगा. अगर अफगानिस्तान वक्त रहते खुद को nhi संभाल पाता है तो उसे आने वाले विश्व कप में भी भरी नुकसान उठाना होगा. अफगानिस्तान के इस हार के पीछे कही न कही उसकी बैटिंग ऑर्डर है जो उसे इस हाल में ले आई है. वही 30 अगस्त से एशिया कप शुरु हो रहा है. जिसके 4 मुकाबले पाकिस्तान तो वही 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जाएंगे. ऐसे में अगर अफगानिस्तान का थी हाल रहा तो उसके लिए सुपर 4 में भी पहुंचना काफी मुश्किल नजर आ था है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you