खेलICC World Cup: इस खिलाड़ी ने विश्व कप में...

ICC World Cup: इस खिलाड़ी ने विश्व कप में जड़े हैं सबसे ज़्यादा छक्के, नाम सुन कांपते थे गेंदबाज़

-

होमखेलICC World Cup: इस खिलाड़ी ने विश्व कप में जड़े हैं सबसे ज़्यादा छक्के, नाम सुन कांपते थे गेंदबाज़

ICC World Cup: इस खिलाड़ी ने विश्व कप में जड़े हैं सबसे ज़्यादा छक्के, नाम सुन कांपते थे गेंदबाज़

Published Date :

Follow Us On :

ICC World Cup: भारत में इस वर्ष विश्व कप का आयोजन होने वाला है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. टीम का भारत आना भी शुरू हो गया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही भारत में थी, आज अफगानिस्तान की टीम भी भारत आ गई है. वहीं विश्व कप से सभी को काफी उम्मीदें होती हैं. सभी चाहते है के वह विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करें. वहीं फैंस भी इस मुकाबले में बल्लेबाजों से खूब छक्कों की उम्मीद करते है. लेकिन क्या आपको बता है विश्व कप में अब तक किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा छक्के लगाएं हैं.

क्रिस गेल

ICC World Cup, Chris Gayle
Chris Gayle

इस सूची के सबसे पहले स्थान पर वेस्ट इंडीज के घातक बल्लेबाज क्रिस गेल का नाम शामिल है. क्रिश गेल ने विश्व कप के इतिहास में अबतक सबसे ज़्यादा छक्के जड़ें हैं. गले ने विश्व कप में खेले गए 35 मैच की 34 मुकाबलों में 49 छक्के जड़ें है. कोई भी दूसरा खिलाड़ी गेल के आस पास भी नहीं है. गेल ने क्रिकेट में अपनी अलग पहचान बना रही है. टेस्ट हो या वनडे या फिर टी 20 मुकाबला गेल हमेशा बड़े शॉट्स खेलते नज़र आते हैं.

ये भी पढ़े:IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंतिम मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट, प्लेइंग इलेवन

एबी डिविलियर्स

ICC World Cup, AB De Villiers
AB De Villiers

वही इस सूची में दूसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के घातक बल्लेबाज़ और मिस्टर 360 क्रिकेट एबी डिविलियर्स का नाम शामिल है. एबी डिविलियर्स ने विश्व कप में खेले गए 23 मैच के 22 परियों में कुल 37 छक्के जड़ें हैं. एसबी डिविलियर्स बड़े शॉट्स लगाने के लिए जाने जाते है.

रिकी पोंटिंग

ICC World Cup , Ricky Ponting
Ricky Ponting

वहीं इस सूची में तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का नाम शामिल है. रिकी पोंटिंग की गिनती विश्व कप के सफल कप्तानों में होती हैं. पोंटिंग ने विश्व कप में खेले गए 46 मैचों की 42 परियों में कुल 31 छक्के जड़ें हैं. रिकी ने ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्तानी में विश्व कप का खिताब भी जिताया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Syed Alamdar Hussain Rizvi
Syed Alamdar Hussain Rizvihttps://www.bloggistan.com/
सय्यद अलमदार हुसैन रिज़वी Bloggistan में बतौर स्पोर्ट्स कंटेंट राइटर कार्यरत हैं. इन्हें पॉलिटिक्स, स्पोर्ट्स और ट्रेडिंग चीजों पर लिखना पसंद है. स्पोर्ट्स पर मज़बूत पकड़ है. इन्होंने विभिन्न न्यू मीडिया संस्थानों में कार्य किया है. सय्यद बतौर कंटेंट राइटर Yuva Katta Hindi से भी जुड़े थे. सय्यद को पत्रकारिता में 1 साल का अनुभव है. अभी माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय में अध्यन जारी हैं.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you