भारतWeather Update: दिल्ली NCR में येलो अलर्ट जारी,इन राज्यों...

Weather Update: दिल्ली NCR में येलो अलर्ट जारी,इन राज्यों में भी आज खराब रहेगा मौसम

-

होमभारतWeather Update: दिल्ली NCR में येलो अलर्ट जारी,इन राज्यों में भी आज खराब रहेगा मौसम

Weather Update: दिल्ली NCR में येलो अलर्ट जारी,इन राज्यों में भी आज खराब रहेगा मौसम

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई राज्यों में पिछले कई दिनों से खूब बारिश हो रही है.जिसके कारण मौसम सुहावना बना हुआ है और लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिल रही है.मौसम विभाग के अनुसार आज भी उत्तर भारत के उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्य प्रदेश,पंजाब,हरियाणा, राज्यों में बारिश हो सकती है.आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में पड़ेगी आज भी बारिश

मौसम वैज्ञानिकों ने आज दिल्ली में येलो अलर्ट जारी किया है. एनसीआर भी आज बारिश देखने को मिल सकती है.इस दौरान 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी. दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक 5 जून तक दिल्ली एनसीआर में लोगों को गर्मी से राहत मिलती रहेगी.

Weather Update
Weather Update

लखनऊ में भी हो सकती है बारिश

वहीं यूपी की राजधानी लखनऊ में आज तापमान न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम 38 डिग्री सेल्सियस रहेगा. IMD ने कहा है कि आज लखनऊ में बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है.

पहाड़ी राज्यों में जारी हुआ येलो अलर्ट

पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने के कारण पहाड़ी राज्यों में मौसम खराब रहेगा. पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाको में आज बारिश की संभावना मौसम वैज्ञानिकों ने जताई है. हिमाचल,उत्तराखंड में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है.

ये साल रह सकता है सबसे गर्म

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अबकी बार गर्मी अपने पुराने रिकॉर्ड तोड़ सकती है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि प्रशांत महासागर में अल नीनो साल के अंत में वापसी करेगी,जिसके बाद पूरी दुनिया तापमान बढ़ जाएगा और गर्मी अपने सारे रिकॉर्ड को तोड़ सकती है. जानकारी के मुताबिक वर्ष 2016 अब तक दुनिया का सबसे गर्म वर्ष रहा है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you