भारतWeather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में होगी...

Weather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में होगी आज झमाझम बारिश,जानें मौसम का हाल

-

होमभारतWeather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में होगी आज झमाझम बारिश,जानें मौसम का हाल

Weather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में होगी आज झमाझम बारिश,जानें मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: दिल्ली एनसीआर सहित देश के कई राज्यों में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है लेकिन इस मानसून से हुई बारिश लोगों को गर्मी से ज्यादा राहत प्रदान नहीं करेगी और उमस बरकरार रहेगी.बीते दिन भी दिल्ली और गुरुग्राम में बारिश हुई है. मौसम विभाग ने अगले 2 से 3 दिन तक उत्तर पश्चिम भारत ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. आइए आपको बताते हैं कि देश के मौसम का हाल आज क्या रहेगा.

Weather Update
Weather Update

दिल्ली में होगी आज बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 21 अगस्त यानी आज से लेकर 23 अगस्त तक बारिश हो सकती है. हो सकता है बारिश के साथ बिजली भी कड़के. लेकिन दिल्ली में उमस भी बरकरार रहेगी. दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री रहेगा.

ये भी पढे़:Indian Railways इन बीमारियों से पीड़ित यात्रियों को देता है 100 प्रतिशत तक किराए में छूट,देखें लिस्ट

यूपी में यहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में आज कई जिलों में तेज बारिश हो सकती है.पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, मुरादाबाद,सहारनपुर, बिजनौर,रामपुर के आसपास भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है.वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश की संभावना है. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज तापमान की बात करें तो राजधानी में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री रह सकता है.

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक आज से लेकर कल तक यानी 22 अगस्त तक हरियाणा, मध्य प्रदेश, राजस्थान में भारी बारिश देखी जा सकती है.वहीं पश्चिम बंगाल,अरुणाचल प्रदेश,असम, सिक्किम,मेघालय मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी बारिश होगी.

हिमाचल और उत्तराखंड होगी बारिश

पर्वतीय राज्य हिमाचल प्रदेश में भी बारिश का दौर लगातार चल रहा है. शिमला और मंडी जिले में बारिश के कारण लगातार भूस्खलन हो रहा है और मुख्य सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं. बीते कुछ दिनों में ही हिमाचल में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.हिमाचल सरकार ने ने भारी बारिश को प्राकृतिक आपदा घोषित कर दिया है.वहीं उत्तराखंड में भी रुक रुक कर बारिश हो रही है और भारी बारिश का दौर थमता हुआ नजर आ रहा है. हिमाचल और उत्तराखंड की राज्य सरकारों ने पर्यटकों को एडवाइजरी जारी करते हुए राज्य की यात्रा न करने की सलाह दी है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you