भारतWeather Update: अब बरसात नहीं गर्मी से बेहाल होंगे...

Weather Update: अब बरसात नहीं गर्मी से बेहाल होंगे लोग,मानसून पड़ा कमजोर,जानें देश के मौसम का हाल

-

होमभारतWeather Update: अब बरसात नहीं गर्मी से बेहाल होंगे लोग,मानसून पड़ा कमजोर,जानें देश के मौसम का हाल

Weather Update: अब बरसात नहीं गर्मी से बेहाल होंगे लोग,मानसून पड़ा कमजोर,जानें देश के मौसम का हाल

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: मानसून की बारिश से अब लोगों को राहत मिलने वाली है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक उत्तर भारत के अधिकतर राज्यों में बारिश थमने का दौर शुरू हो चुका है. बिहार झारखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज हल्की बारिश हो सकती है.दिल्ली और गाजियाबाद में यमुना और हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ गया था जिसमें गिरावट दर्ज की गई है.लेकिन अभी भी आस पास के क्षेत्रों में पानी भरा हुआ है.आइए आपको देश के मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

Weather Update
Weather Update

दिल्ली में मानसून की हुई विदाई

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज से मानसून की कमजोर पड़ना शुरू हो चुका है.अभी तक बारिश की वजह से दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत मिल रही है.लेकिन दिल्ली में बारिश का यह सिलसिला अब धीरे धीरे रूकता जाएगा और एक बार फिर गर्मी दिल्ली के लोगों को परेशान करेगी.कभी कभी होने वाली हल्की बूंदाबांदी के बाद उमस भी लोगों का परेशान करती रहेगी.आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

ये भी पढ़ें:Vande Bharat: पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस का शुरू हुआ ट्रायल,जानें कितने घंटे में सफर होगा पूरा

यूपी में कमजोर पड़ेगा मानसून

उत्तर प्रदेश के अधिकतर जिलों में अब मानसून की बरसात देखने को नहीं मिलेगी.पूर्वी उत्तर प्रदेश में 8 अगस्त को हल्की बूंदाबांदी हो सकती है. प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी कभी कभी हल्की बारिश देखने को मिल सकती है.प्रदेश में फिर एक बार गर्मी और उमस का दौर शुरू हो गया है.

महाराष्ट्र,गुजरात सहित इन राज्यों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग ने आज बिहार,झारखंड,महाराष्ट्र, गुजरात,असम,मणिपुर में बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है वहीं मध्यप्रदेश,गोवा,असम,अरुणाचल,असम,सिक्कम केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा,मिजोरम में भी हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया है.

उत्तराखंड में आज बारिश का अलर्ट जारी

उत्तराखंड में भी आज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश हो सकती है. लेकिन दोनों राज्यों में पहाड़ दरकने का खतरा बना हुआ है.दोनों राज्य सरकारों ने फिलहाल उत्तराखंड और हिमाचल की यात्रा ना करने के लिए पर्यटकों से अनुरोध किया है.

आपकेलिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Anant Ambani: जूनियर अंबानी ने फिर बढ़ा लिया 108 किलो  वजन, लोग हैरान, जानें

Anant Ambani: देश ही नहीं दुनिया के दिग्गज कारोबारी...

Cricket का ये नियम है अनोखा, एक ही गेंद पर आउट होते हैं दो बल्लेबाज़

Cricket: क्रिकेट पूरे विश्व में दूसरा सबसे ज्यादा देखा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you