भारतWeather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में हुई...

Weather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में हुई मानसून की एंट्री,जानें कहां बारिश बरपा रही है कहर

-

होमभारतWeather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में हुई मानसून की एंट्री,जानें कहां बारिश बरपा रही है कहर

Weather Update: दिल्ली NCR सहित इन राज्यों में हुई मानसून की एंट्री,जानें कहां बारिश बरपा रही है कहर

Published Date :

Follow Us On :

Weather Update: उत्तर भारत सहित देश के कई राज्यों में इस समय बारिश हो रही है. पहाड़ी राज्य हिमाचल और उत्तराखंड में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मानसून दिल्ली एनसीआर,उत्तर प्रदेश,राजस्थान,पंजाब,हरियाणा में दस्तक दे चुका है. आइए आपको मौसम की जानकारी विस्तार से बताते हैं.

दिल्ली NCR में आज भी होगी बारिश

दिल्ली NCR में मानसून की एंट्री तय समय से 2 दिन पहने ही हो चुकी है.जिसकी वजह से दिल्ली एनसीआर में बारिश का सिलसिला दोबारा शुरू चुका है. मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली एनसीआर में अधिकतम तापमान 27 जून तक 38-39 डिग्री के बीच व न्यूनतम तापमान 27 से 29 डिग्री के बीच बना रहेगा.

ये भी पढ़ें: Vande Bharat: कल एक साथ 5 वन्दे भारत एक्सप्रेस को पीएम दिखाएंगे हरी झंडी,इन राज्यों की आएगी मौज

Weather Update
Weather Update

उत्तर प्रदेश में हुई मानसून की एंट्री

उत्तर प्रदेश में भी मानसून की एंट्री हो चुकी है. IMD के मुताबिक आज लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी क्योंकि यूपी के अधिकतर हिस्सों में गरज के साथ बारिश होगी.29 जून तक प्रदेश में मौसम का हाल ऐसा ही बना रहेगा.

इन राज्यों में हो चुकी है मानसून की एंट्री

प्री मानसून महाराष्ट्र में एंट्री कर चुका है. बंगाल,झारखंड,पूर्वी यूपी,बिहार,मध्य प्रदेश और पहाड़ी राज्यों उत्तराखंड,हिमाचल और कश्मीर में दस्तक देने के साथ-साथ मैदानी राज्य दिल्ली, हरियाणा,पंजाब और राजस्थान में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुका है,8 जुलाई तक पूरे देश में यह फैल जाएगा.

इन राज्यों में होगी आज भारी बारिश

27 जून तक अरुणाचल प्रदेश, झारखंड,असम,सिक्किम,बिहार, ओडिसा,गुजरात,पश्चिम बंगाल के कुछ इलाकों सहित,सिक्किम,अंडमान निकोबार दीप समूह, केरल,कर्नाटक,मणिपुर त्रिपुरा, मिजोरम,जम्मू कश्मीर में आज बारिश होने की संभावना है.

पहाड़ी राज्यों में येलो अलर्ट जारी

पहाड़ी राज्य में भारी बारिश देखने को मिल रही है.हिमाचल प्रदेश में 27 और 28 जून को बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है.वहीं उत्तराखंड के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

8 हजार रुपए से भी कम की कीमत में लॉन्च हुआ Lava का ये धाकड़ फोन,5000mAh बैटरी के साथ दमदार कैमरे से है लैस

भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपना नया स्मार्टफोन...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you