भारतMeghalay - Nagaland Election: नागालैंड और मेघालय में चुनाव...

Meghalay – Nagaland Election: नागालैंड और मेघालय में चुनाव प्रचार थमा,27 फरवरी को डाले जाएंगे वोट,पढ़ें पूरी खबर

-

होमभारतMeghalay - Nagaland Election: नागालैंड और मेघालय में चुनाव प्रचार थमा,27 फरवरी को डाले जाएंगे वोट,पढ़ें पूरी खबर

Meghalay – Nagaland Election: नागालैंड और मेघालय में चुनाव प्रचार थमा,27 फरवरी को डाले जाएंगे वोट,पढ़ें पूरी खबर

Published Date :

Follow Us On :

Meghalay – Nagaland Election: पूर्वोत्तर के 2 राज्य मेघालय और नागालैंड में विधानसभा के लिए चल रहे चुनाव का प्रचार आज शाम 4 बजे प्रचार थम गया है. बता दें दोनों ही राज्यों में भाजपा गठबंधन की सरकारें हैं. बात अगर मेघालय की करें तो भाजपा और एनपीपी की यहां सरकार थी. लेकिन अब दोनों ही दल अलग-अलग चुनाव लड़ रहे हैं और दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. वही बात अगर नागालैंड की करें तो भाजपा अपनी पुरानी साथी एनडीपीपी के साथ चुनाव मैदान में उतरी है.

27 फरवरी को होगा मतदान

मेघालय और नागालैंड दोनों राज्यों में मतदान 27 फरवरी को होगा और दोनों ही राज्यों के नतीजे 2 मार्च को आएंगे.मेघालय और नागालैंड दोनों ही राज्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और होम मिनिस्टर अमित शाह सहित अनेकों नेताओं ने धुआंधार प्रचार किया है.वहीं एनपीपी, कांग्रेस,टीएमसी, यूडीपी ने भी खूब जोर शोर से अपना प्रचार किया है.

Meghalay - Nagaland Election
Meghalay – Nagaland Election

मेगालय में 60 सीटों के लिए होगा मतदान

मेघालय के पुलिस महानिदेशक सक्सेना बिश्नोई ने जानकारी देते को बताया कि शांतिपुर चुनाव लिए राज्य में सभी उपाय किए गए हैं. बता दें इस बार चुनाव में 60 विधानसभा सीटों पर 36 महिलाओं सहित 375 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य में कुल मतदाताओं की संख्या की बात करें तो 2161729 मतदाता वोट डालेंगे.इनमें अगर पुरुष मतदाताओं की संख्या की बात करें तो उनकी संख्या 1068801 है. वहीं राज्य में 10,92,326 महिला मतदाता हैं.

नागालैंड में 59 सीटों पर होगा मतदान

नागालैंड में विधानसभा की 60 सीटें हैं लेकिन 27 फरवरी को राज्य की 59 सीटों पर मतदान होगा क्योंकि भाजपा के एक उम्मीदवार को निर्विरोध चुन लिया गया है. नागालैंड में 59 सीटों के लिए 4 महिला प्रत्याशियों सहित कुल 183 प्रत्याशी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:Congress Plenary Session: कांग्रेस के महाअधिवेशन में हुआ संविधान संशोधन,अब सदस्यों को शराब से रहना होगा दूर

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Weather Update: पहाड़ी राज्यों में तेज हुई बर्फबारी, जानें आज कहां कहां होगी बारिश 

Weather Update: पहाड़ों से लेकर मैदान तक ठंडी बढ़ती...

घर के कोने-कोने की सफाई करेगा ये Portable Vacuum Cleaner,कीमत भी है बेहद कम

Ambrane MiniVac 01: भागदौड़ के इस जीवन में लोग...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you