भारतअब घर से साथ लाना होगा खाना,Indian Railways ने...

अब घर से साथ लाना होगा खाना,Indian Railways ने वंदे भारत ट्रेनों के अंदर पैक्ड फूड किया बंद

इन वंदे भारत ट्रेनों के अंदर काफी समय से रेलवे को गंदगी की शिकायत मिल रही थी क्योंकि यह ट्रेन अपने आप में एक शानदार सुविधाओं से लैस ट्रेन है इस बात को ध्यान में रखते हुए अब रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लिया है.आइए इस फैसले के बारे में आपको बताते हैं

-

होमभारतअब घर से साथ लाना होगा खाना,Indian Railways ने वंदे भारत ट्रेनों के अंदर पैक्ड फूड किया बंद

अब घर से साथ लाना होगा खाना,Indian Railways ने वंदे भारत ट्रेनों के अंदर पैक्ड फूड किया बंद

Published Date :

Follow Us On :

बीते कुछ समय से भारतीय रेलवे (Indian Railways) एक के बाद एक नई ट्रेनों को देश में लॉन्च कर रही है इसी क्रम मे लगातार एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों को देश में चलाया जा  रहा है लेकिन इन वंदे भारत ट्रेनों के अंदर काफी समय से रेलवे को गंदगी की शिकायत मिल रही थी क्योंकि यह ट्रेन अपने आप में एक शानदार सुविधाओं से लैस ट्रेन है इस बात को ध्यान में रखते हुए अब रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लिया है.आइए इस फैसले के बारे में आपको बताते हैं.

Indain Railways
Vande Bharat Train

शिकायत के बाद लिया फैसला

वंदे भारत ट्रेनों में गंदगी की शिकायत को आने के बाद रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए एक नोटिफिकेशन जारी किया है और कहा है कि वंदे भारत ट्रेनों में आने वाले अगले 6 महीने तक पैकेज्ड फूड की बिक्री नहीं की जाएगी. रेलवे ने फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस फैसले को लागू किया है अगर परिणाम अच्छे रहे तो इसे आगे भी जारी रखा जा सकता है.

ये भी पढ़े:Weather Update: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी,जानें पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों का हाल

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर हुआ शुरू 

अभी तक वंदे भारत ट्रेनों में पैकिंग वाला फूड यात्रियों को दिया जाता था जिसके कारण वंदे भारत जैसी शानदार सुविधाओं से लैस ट्रेन में गंदगी बनी रहती थी. अब जब यह पैकेज्ड फूड यात्रियों को नहीं मिलेगा तो रेलवे को उम्मीद है कि इससे गंदगी भी नहीं होगी. रेलवे ने पानी की ज्यादा स्टॉक पर भी वंदे भारत ट्रेन में रखने पर रोक लगा दी है और कहा है कि ट्रेन में केवल एक तरफ की यात्रा के लिए ही स्टॉक भरा जाएगा.

पीएम ने 9 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी 

बता दें दिन बीते कल  ही यानी 24 सितंबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 11 राज्यों को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया है. अब तक देश में 50 से ज्यादा वंदे भारत ट्रेन दौड़ रही हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you