Site icon Bloggistan

अब घर से साथ लाना होगा खाना,Indian Railways ने वंदे भारत ट्रेनों के अंदर पैक्ड फूड किया बंद

Indian Railways

Vande Bharat

बीते कुछ समय से भारतीय रेलवे (Indian Railways) एक के बाद एक नई ट्रेनों को देश में लॉन्च कर रही है इसी क्रम मे लगातार एक के बाद एक वंदे भारत ट्रेनों को देश में चलाया जा  रहा है लेकिन इन वंदे भारत ट्रेनों के अंदर काफी समय से रेलवे को गंदगी की शिकायत मिल रही थी क्योंकि यह ट्रेन अपने आप में एक शानदार सुविधाओं से लैस ट्रेन है इस बात को ध्यान में रखते हुए अब रेलवे ने एक बड़ा निर्णय लिया है.आइए इस फैसले के बारे में आपको बताते हैं.

Vande Bharat Train

शिकायत के बाद लिया फैसला

वंदे भारत ट्रेनों में गंदगी की शिकायत को आने के बाद रेलवे ने बड़ा फैसला लेते हुए एक नोटिफिकेशन जारी किया है और कहा है कि वंदे भारत ट्रेनों में आने वाले अगले 6 महीने तक पैकेज्ड फूड की बिक्री नहीं की जाएगी. रेलवे ने फिलहाल पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस फैसले को लागू किया है अगर परिणाम अच्छे रहे तो इसे आगे भी जारी रखा जा सकता है.

ये भी पढ़े:Weather Update: देश के इन राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट हुआ जारी,जानें पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों का हाल

पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर हुआ शुरू 

अभी तक वंदे भारत ट्रेनों में पैकिंग वाला फूड यात्रियों को दिया जाता था जिसके कारण वंदे भारत जैसी शानदार सुविधाओं से लैस ट्रेन में गंदगी बनी रहती थी. अब जब यह पैकेज्ड फूड यात्रियों को नहीं मिलेगा तो रेलवे को उम्मीद है कि इससे गंदगी भी नहीं होगी. रेलवे ने पानी की ज्यादा स्टॉक पर भी वंदे भारत ट्रेन में रखने पर रोक लगा दी है और कहा है कि ट्रेन में केवल एक तरफ की यात्रा के लिए ही स्टॉक भरा जाएगा.

पीएम ने 9 वंदे भारत ट्रेनों को दिखाई हरी झंडी 

बता दें दिन बीते कल  ही यानी 24 सितंबर को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के 11 राज्यों को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर शुरू किया है. अब तक देश में 50 से ज्यादा वंदे भारत ट्रेन दौड़ रही हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version