भारतराजस्थान-पंजाब को Indian Railways का तोहफा, इस नई ट्रेन...

राजस्थान-पंजाब को Indian Railways का तोहफा, इस नई ट्रेन का किया ऐलान,देखें रूट और टाइमिंग 

भारतीय रेलवे (Indian Railways) भारतीय रेलवे ने बीकानेर से अमृतसर के लिए एक्सप्रेस ट्रेन का ऐलान कर दिया है.यह ट्रेन बीकानेर से अमृतसर के लिए सप्ताह में 1 दिन चलाई जाएगी. आइए इस ट्रेन के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

-

होमभारतराजस्थान-पंजाब को Indian Railways का तोहफा, इस नई ट्रेन का किया ऐलान,देखें रूट और टाइमिंग 

राजस्थान-पंजाब को Indian Railways का तोहफा, इस नई ट्रेन का किया ऐलान,देखें रूट और टाइमिंग 

Published Date :

Follow Us On :

भारतीय रेलवे (Indian Railways) यात्रियों को बेहतर सुविधाएं और यात्रा को आसान बनाने के लिए नई-नई सुविधाओं की शुरुआत नई-नई सुविधाओं और ट्रेनों की शुरुआत करती रहती है. इसी क्रम में अब भारतीय रेलवे ने बीकानेर से अमृतसर के लिए नई एक्सप्रेस ट्रेन का ऐलान कर दिया है.यह ट्रेन बीकानेर से अमृतसर के लिए सप्ताह में 1 दिन चलाई जाएगी. आइए इस ट्रेन के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

इस दिन से होगी शुरू

भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन को 12 अक्टूबर 2023 से शुरू किया जाएगा. इसके बाद यह 13 अक्टूबर से वापसी में बीकानेर के लिए आएगी. इस ट्रेन के शुरू होने के बाद इस रूट के लाखों यात्रियों को बहुत फायदा होगा.

ये भी पढ़ें :IRCTC दे रहा है कंबोडिया और वियतनाम घूमने का बेहतरीन मौका,कम खर्चे लूट सकेंगे पूरे मजे,देखें डिटेल 

टाइमिंग 

इस ट्रेन बीकानेर से अमृतसर तक चलने वाली इस ट्रेन का नाम बीकानेर अमृतसर साप्ताहिक एक्सप्रेस रखा गया है. ट्रेन की गाड़ी संख्या 14719 है. सप्ताह के प्रत्येक गुरुवार को यह ट्रेन बीकानेर से 3 बजे चलकर शुक्रवार अगले दिन अमृतसर 7.15 पर पहुंच जाएगी. इसके बाद वापसी के लिए  सुबह लगभग 8:10 बजे अमृतसर से चलेगी और लगभग रात को लगभग 1:00 बजे बीकानेर पहुंच जाएगी.

ये होंगे स्टॉपेज

इस ट्रेन का स्टॉपेज जिन स्टेशनों पर दिया गया है उनमें लालगढ़,लुनकसर,महाजन,अरजनसर,महाजन,सूरतगढ़,जेतसर,राय सिंह नगर,श्री करनपुर गजसिंहपुर,केसरी,सिंहपुर,श्रीगंगानगर,अबोहर, फाजिल्का, जलालाबाद,गुरु हर सहायपुर,फिरोजपुर कैंट जगराओं,मोगा,लुधियाना,जालंधर सिटी,व्यास होते हुए अमृतसर होते हुए जाएगी.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

World Cup 2023 PAK vs NZ: मिंटो में पलटा पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड का मैच, 400 रन बना कर भी हारी कीवी

पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के बीच आज विश्वकप का मुकाबला...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you