ऑटोCitroen की इस धांसू कार की बाढ़ गई कीमत,...

Citroen की इस धांसू कार की बाढ़ गई कीमत, खरीदने से पहले जान लें नई कीमत, वरना पड़ सकता है पछताना

Citroen C3 Price in India: पिछले साल जुलाई में लॉन्च हुई इस Hatchback Car की कीमत में दूसरी बार बढ़ोतरी की गई है, जिसके बाद 9 महीनों में इस कार की कीमत 45 हजार रुपये तक बढ़ गई है.

-

होमऑटोCitroen की इस धांसू कार की बाढ़ गई कीमत, खरीदने से पहले जान लें नई कीमत, वरना पड़ सकता है पछताना

Citroen की इस धांसू कार की बाढ़ गई कीमत, खरीदने से पहले जान लें नई कीमत, वरना पड़ सकता है पछताना

Published Date :

Follow Us On :

Citroen C3 Price: फांसिसी वाहन निर्माता कंपनी Citroen ने अपनी इस हैचबैक कार c3 को BS6 Stage II और OBD2 कंप्लेंट इंजन के साथ अपग्रेड कर दिया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें भारत सरकार द्वारा 1 अप्रैल 2023 से नए Emission Norms लागू कर दिए जायेंगे. जिस वजह से सभी कंपनियां अपने गाड़ियों के इंजन को नए नॉर्म्स के तहत अपडेट कर रही है.

Citroen
Citroen C3(Image Source-File Photo)

बता दे नए नॉर्म्स लागू करने से कंपनी को इंजन पर अधिक खर्च आ रही है. जिस वजह से सभी कारों के कीमत में इजाफा किया जा रहा है. जिसमें Citroen C3 का नाम भी शामिल है. ऐसे में आइए जानते हैं कंपनी ने इस कार की कीमत में कितने रुपए की बढ़ोतरी की है.आपकी जानकारी के लिए बता दे पिछले साल लॉन्च हुई Citroen C3 के इंजन में अपडेट करने के अलावा कंपनी के इस कार में किसी भी तरह के चेंजेस देखने को नहीं मिलेंगे.

कैसा है इसका फीचर्स

अगर बात करें इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो बता दे इस कार में 10.2 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Android Auto और Apple CarPlay ,हाइट-एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट और फोर-स्पीकर साउंड सिस्टम आदि मौजूद है. इसके अलावा इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और स्टीयरिंग-माउंटेड ऑडियो कंट्रोल, डुअल फ्रंट एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स मिलता है.

Citroen C3 : इंजन डिटेल

सिट्रोएन सी3 में 2 पेट्रोल इंजन मौजूद है. जिसमें पहला इंजन 1.2 लीटर और दूसरा इंजन भी 1.2 लीटर का है. बता दे 1.2 वाला पहला इंजन 81bhp की पावर और115Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है. वहीं, दूसरा इंजन 109bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. यह कार 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आती है.

कीमत में हुई बढ़ोतरी

हाल ही में लॉन्च हुई इस कार की कीमत में यह लगातार दूसरी बार बढ़ोतरी देखी गई है. इस बार इस कार की कीमत में 18 हजार रुपए की बढ़ोतरी की गई है. आपकी जानकारी के लिए बता दे, यह कार लॉन्चिंग से लेकर अभी तक 45 हजार रुपये तक महंगी हो गई है.

Citroen C3 : जानें नया कीमत

बता दे भारतीय बाजार में Citroen C3 को 5 लाख 70 हजार (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था. जो 8 लाख 05 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती थी. लेकिन जनवरी में कीमत में हुई बढ़ोतरी के बाद इस कार की कीमत 5 लाख 98 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) हो गई थी और अब इस कार की नई कीमत 6 लाख 16 हजार (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर 8 लाख 25 हजार रुपये (एक्स-शोरूम) तक जायेगी.

ये भी पढ़ें : Maruti Ertiga की बढ़ेगी टेंशन, Kia ने लॉन्च की 1.5 लीटर इंजन के साथ MPV कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you