भारतChhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 70.87 प्रतिशत...

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 70.87 प्रतिशत हुआ मतदान,इस सीट पर हुई बंपर वोटिंग 

-

होमभारतChhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 70.87 प्रतिशत हुआ मतदान,इस सीट पर हुई बंपर वोटिंग 

Chhattisgarh Election: छत्तीसगढ़ में पहले चरण में 70.87 प्रतिशत हुआ मतदान,इस सीट पर हुई बंपर वोटिंग 

Published Date :

Follow Us On :

Chhattisgarh Assembly Election 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में आज पहले चरण की 20 सीटों पर वोटिंग हो चुकी है. शाम 5:00 बजे तक छत्तीसगढ़ में इन सीटों पर 70.57% मतदान हुआ है. 20 विधानसभा सीटों पर 25 महिला उम्मीदवारों सहित कुल 223 उम्मीदवार मैदान में थे.

इस सीट पर हुआ सबसे ज्यादा मतदान 

20 सीटों पर हुए मतदान में सबसे ज्यादा मतदान भानुप्रतापपुर की सीट पर हुआ है. मिली जानकारी के मुताबिक भानु प्रतापपुर पर 79.10% मतदान हुआ है. बता दें इन 20 सीटों पर 40,78,681 वोटर हैं.

ये भी पढ़ें:Rajasthan Election: आरएलपी ने पांचवी सूची की जारी,इतनी सीटों पर उतारे प्रत्याशी,भाजपा-कांग्रेस की बढ़ी टेंशन

पूर्व सीएम रमन सिंह की सीट पर भी हुआ मतदान

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह की राजा नंदगांव सीट पर भी आज वोटिंग हुई है.बस्तर संभाग की सीटों को छोड़कर सभी जगह 5:00 बजे तक आखिरी मतदान हुआ है. वहीं बस्तर संभाग में 3:00 बजे तक आखिरी मतदान हुआ.

बस्तर संभाग में तैनात किए गए 60000 सुरक्षा कर्मी

बस्तर संभाग में 60000 सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया था. इस संभाग में 12 विधानसभा सीट आती हैं वहीं पहले चरण में कुल 1 लाख सुरक्षा कर्मियों को 20 विधानसभा सीटों पर तैनात किया गया था. अब प्रदेश में 70 सीटों पर 17 नवंबर को दूसरे चरण में मतदान होगा.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you