ऑटोमार्केट में धमाल मचाने आ गया Zelio Legender इलेक्ट्रिक...

मार्केट में धमाल मचाने आ गया Zelio Legender इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसकी कीमत और खासियत

-

होमऑटोमार्केट में धमाल मचाने आ गया Zelio Legender इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसकी कीमत और खासियत

मार्केट में धमाल मचाने आ गया Zelio Legender इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इसकी कीमत और खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Zelio Legender : भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों की खूब डिमांड बढ़ गई है. जिसके कारण कई नई नई कंपनियों द्वारा एक से बढ़कर के एक इलेक्ट्रिक वाहन को मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है. जिसमें सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर डेवलप किए जा रहे हैं.इलेक्ट्रिक वाहन के क्षेत्र में इलेक्ट्रिक स्कूटर सबसे किफायती वाहन होती है. जिस कारण इसकी मांग सबसे ज्यादा है. इसी कड़ी में भारतीय बाजार में एक और नई इलेक्ट्रिक स्कूटर दस्तक देने जा रही है. जिसमें आपको शानदार रेंज के साथ में एक अच्छे प्राइस में खरीदने का मौका मिलता है.

ये भी पढ़ें : दूर के सफर के लिए बेस्ट है Hero का Electric NYX HX स्कूटर, कम कीमत में मिलती है धांसू रेंज

Zelio Legender
Zelio Legender

आने वाली इस स्कूटर का नाम Zelio Legender है. जिसे शानदार रेंज और धांसू फीचर्स के साथ पेश किया जायेगा. हालंकि, इसकी रेंज को लेकर के कंपनी द्वारा कोई भी खुलासा नहीं किया गया है. मगर एक रिपोर्ट के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 100km से अधिक की रेंज देने में सक्षम होगी. इसके साथ ही इसमें आपको बीएलडीसी तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर दिए गए है.

4 घंटे ने होगा फुल चार्ज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाली ब्रेकिंग सिस्टम में आपको दोनों व्हील्स में डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाता है. साथ ही यह कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम पर वर्क करेगा. साथ ही इसे चार्ज करने पर करीब 4 घंटे का वक्त लगता है. जबकि, फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर इसे मात्र 2 घंटे का समय लगेगा.

Zelio Legender : कितनी है इसकी कीमत

बात करें इसकी कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, फिलहाल कंपनी ने इसके कीमत का खुलासा नहीं किया है. हालंकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे ₹52,850 की कीमत पर पेश किया जायेगा. वहीं, इसके लॉन्चिंग को लेकर भी जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you