ऑटोYamaha Neo’s: तूफानी फीचर्स के साथ दमदार रेंज के...

Yamaha Neo’s: तूफानी फीचर्स के साथ दमदार रेंज के साथ आता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खासियत जानें यहां

-

होमऑटोYamaha Neo’s: तूफानी फीचर्स के साथ दमदार रेंज के साथ आता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खासियत जानें यहां

Yamaha Neo’s: तूफानी फीचर्स के साथ दमदार रेंज के साथ आता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, खासियत जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha Neo’s: मशहूर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा भारत में बाइक सेगमेंट में काफी दबदबा रखती है. कंपनी फिलहाल भारत में आर15, MT-15 के साथ FZ रेंज में बाइक्स की सेल करती है. कुछ समय पहले कंपनी ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कदम रखे थे और इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए थे. आज के समय में कंपनी के कई ई-स्कूटर सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं. आज हम आपको Yamaha Neo’s स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं.

यामाहा लॉन्च करेगी दो इलेक्ट्रिक स्कूटर

Yamaha Neo’s
Yamaha Neo’s

खबर है कि कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक सेगमेंट को विस्तार देने की प्लानिंग कर रही है. अगले साल कंपनी के दो इलेक्ट्रिक भारतीय मार्केट में दस्तक दे सकते हैं. कंपनी के ये स्कूटर क्रमश: E01 और नियो हो सकते हैं. इन्हें भारत के साथ ही ग्लोबल स्तर पर भी पेश किया जाएगा. Yamaha Neo’s कुछ चीजें अपग्रेड के तौर पर भी देखने को मिल सकती है. जैसे कलर के मामले में खबर है कि इसमें स्कीम कलर जोड़ा जा सकता है. स्कूटर पहले से मिडनाइट ब्लैक के साथ मिल्की व्हाइट में मौजूद है.

डिजाइन और पावरट्रेन

Yamaha Neo’s स्कूटर में मिनिमलिस्ट बॉडी वर्क के साथ रेट्रो स्टाइलिंश डिजाइन पेश किया जाता है. जो दिखने में काफी आकर्षक लगता है. इसमें LED DRLS दिए जाते हैं जो LED हेडलैंम्प्स के साथ में आते हैं. इसको स्मार्टफोन से कनेक्ट करने की सुविधा भी मिसृल जाती है. जिस पर बैटरी का स्टेट्स, कॉल, मैसेज, रूट ट्रैक्स जैसी जानकारियां मिल जाती हैं. इसमें 2.03KW की इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है. जो 70 किमी सिंगल चार्जिंग में चल जाती है. इसकी टॉप स्पीड 40 किमी तो इसे फुल चार्ज होने में 8 घंटे का वक्त लग जाता है.

ये भी पढ़ें: सड़कों पर फर्राटा भरेगा Mahindra Electric Scooter, सेगमेंट में धूआं उड़ाने के लिए कस ली है कमर, जानें डिटेल

कीमत

Yamaha Neo’s की कीमतों की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 3,199 यूरो (3,527 अमेरिकी डॉलर) थी हालांकि नए अपडेट के बाद इसमें बढ़ोत्तरी देखने को मिली थी. भारत में भी कंपनी के जो स्कूटर सेल किए जाते हैं. अब उनकी कीमतों में भी इजाफा देखने को मिल सकता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you