ऑटोYamaha FZ-X: लो आ गई मार्केट में धूआं उड़ाने...

Yamaha FZ-X: लो आ गई मार्केट में धूआं उड़ाने यामाहा की ये पावरफुल बाइक, बजट में फुल पैसा होगा वसूल, जल्दी देखें डिटेल

-

होमऑटोYamaha FZ-X: लो आ गई मार्केट में धूआं उड़ाने यामाहा की ये पावरफुल बाइक, बजट में फुल पैसा होगा वसूल, जल्दी देखें डिटेल

Yamaha FZ-X: लो आ गई मार्केट में धूआं उड़ाने यामाहा की ये पावरफुल बाइक, बजट में फुल पैसा होगा वसूल, जल्दी देखें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Yamaha FZ-X: आज हम आपको यामाहा के द्वारा पेश की जाने वाली Yamaha FZ-X के बारे में बताने वाले हैं. ये बाइक कंपनी ने साल 2021 में FZ सीरीज़ के अंदर मार्केट में उतारी थी लेकिन फिलहाल इसकी कुछ क्लिप्स देखने को मिल रही हैं तो हमने सोचा क्यूं न आपको इस बाइक के बारे में ही जानकारी दे दी जाए. आज हम इस बाइक के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में तो बात करेंगे ही साथ ही इसके कई वेरिएंटस के बारे में भी बताएंगे. इस लेख को पढ़कर आप तय कर पाएगें कि ये बाइक आपके लिए कितनी पैसा वसूल है तो चलिए जान लेते हैं इसकी पूरी डिटेल.

Yamaha FZ-X के फीचर्स

Yamaha FZ-X
image credit google

इस बाइक में 150 सीसी का इंजन दिया जाता है जो F सीरीज़ के बाइक में देखने को मिला था, बाइक में चेसी और साइकिल पार्ट्स को भी एड ऑन किया गया है. बाइक का इंजन 7,250 RPM पर 12.4 बीएचपी के साथ अधिकतम शक्ति और 5,500 आरपीएम पर 13.3 Nm का पीक टार्क जनरेट करने की शक्ति प्रदान करने में सक्षम है. ये सिंगल सिलेंडर इंजन 5 स्पीड़ गियरबॉक्स तकनीक से लैस है. बता दें कि, बाइक में 10 लीटर की कैपिसिटी वाला पैट्रोल टैंक मिल जाता है.

Yamaha FZ-X कलर और डायमेंशन

Yamaha FZ-X
image credit google

बाइक यामाहा की तरफ से मैट कॉपर, मैटेलिक ब्लू और मैट ब्लैक में पेश की जाती है. वहीं बाइक के डायमेंशन पर ध्यान दें तो लंबाई इसकी 2020 मिलीमीटर, 785 मिलीमीटर चौड़ाई और ऊंचाई 1115 मिलीमीटर मिल जाती है. इसके ग्राउंड क्लीयरेंस पर कंपनी ने काम किया है जो कि 165 मिली मीटर मिल जाता है. Yamaha FZ-X का व्हीलबेस 1,330 मिलीमीटर मिलता है. सीट की ऊंचाई 810 मिलीमीटर पेश की जाती है.

ये भी पढ़ें: Yamaha Electric Scooter: दो बैटरी के साथ लंबी दूरी तक धूआंधार दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, फोन से होगा कनेक्ट, पढ़ें डिटेल

कीमत

बाइक का लॉन्चिंग के वक्त प्राइस एक्स शोरूम 1,16,800 रुपये था लेकिन फिलहाल इसकी कीमत एक्स शोरूम दिल्ली 1,35000 रुपये है जबकि ऑन रोड़ ये 1,54,210 रुपये की मिलती है. हालांकि, प्राइस में चेंजस होते रहते हैं.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you