ऑटोHonda Activa 6G Vs TVS Jupiter में कौन है...

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter में कौन है ज्यादा स्मार्ट, जानें यहां

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter : भारतीय मार्केट में माइलेज स्कूटर्स की एक लंबी रेंज मौजूद है जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करते आ रही है.

-

होमऑटोHonda Activa 6G Vs TVS Jupiter में कौन है ज्यादा स्मार्ट, जानें यहां

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter में कौन है ज्यादा स्मार्ट, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter : भारतीय मार्केट में माइलेज स्कूटर्स की एक लंबी रेंज मौजूद है जो सालों से ग्राहकों के दिलों पर राज करते आ रही है. ये स्कूटर्स शानदार डिजाइन और बेहतर परफार्मेंस के लिए भी जाने जाते हैं. साथ ही ये अच्छा खासा माइलेज भी ऑफर करता है. ऐसे में अगर आप भी किसी नए स्कूटर को खरीदने का प्लान बना रहे हैं और समझ नहीं पा रहे हैं कि आपके लिए कौन सा स्कूटर सही है? तो यह खबर आपके लिए काम का हो सकता है.

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter
Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter

आज के इस लेख में हम आपको दो बेस्ट सेलिंग स्कूटर के बारे में बताएंगे, जिसे आप अपने विश लिस्ट में शामिल कर सकते हैं. जी हां दरअसल हम जिस स्कूटर की बात कर रहे हैं उसका नाम Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter है.

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter : पावरट्रेन

बात करें इन दोनों स्कूटर में मिलने वाले पावरट्रेन के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, टीवीएस जूपिटर में 109.7cc, सिंगल-सिलिंडर, एयर-कूल्ड इंजन मौजूद है, जो 7000 rpm पर 7.3hp की पावर और 5500 rpm पर 8.4Nm टॉर्क जेनरेट करता है. जबकि, होंडा ऐक्टिवा 6जी में 109.51cc का इंजन का इस्तेमाल किया गया है जो 7.7hp की पावर और 8.79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है.

ये भी पढ़ें : मार्केट में बवाल मचाने आ गई नई Honda WR-V एसयूवी, मिलेंगे कमाल के फीचर्स, जानें

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter : इंटिरियर

बात करें इन दोनों स्कूटर के इंटिरियर का तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, टीवीएस जूपिटर की लंबाई 1834mm, चौड़ाई 678mm, ऊंचाई 1286mm, वीलबेस 1275mm और ग्राउंड क्लियरेंस 150mm है. वहीं, ऐक्टिवा 6जी की लंबाई 1833mm, चौड़ाई 697mm, ऊंचाई 1156mm, वीलबेस 1260mm और ग्राउंड क्लियरेंस 171mm है.

Honda Activa 6G Vs TVS Jupiter : कीमत

ऐक्टिवा 6जी दो वेरियंट STD और DLX में आता है, जिनकी कीमत क्रमश: 65,419 रुपये और 66,919 रुपये है. वहीं, टीवीएस जूपिटर तीन वेरियंट में मौजूद है,जिसकी कीमत 63,102 रुपये से शुरू होकर 69,602 रुपये तक जाती है.

माइलेज

होंडा एक्टिवा 6जी की माइलेज को लेकर कंपनी दावा करती है कि ये स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देता है जबकि टीवीएस जुपिटर 64 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you