ऑटोUpcoming 7 Seater MPV : भारतीय बाजार में जल्द...

Upcoming 7 Seater MPV : भारतीय बाजार में जल्द ही धुआं उड़ाने आ रही ये सात सीटर एमपीवी कार, जानें खासियत

-

होमऑटोUpcoming 7 Seater MPV : भारतीय बाजार में जल्द ही धुआं उड़ाने आ रही ये सात सीटर एमपीवी कार, जानें खासियत

Upcoming 7 Seater MPV : भारतीय बाजार में जल्द ही धुआं उड़ाने आ रही ये सात सीटर एमपीवी कार, जानें खासियत

Published Date :

Follow Us On :

Upcoming 7 Seater MPV : मौजुदा समय में देश में 7 सीटर एमपीवी और एसयूवी कारों की डिमांड काफी बढ़ गई है. ग्राहक इस तरह के कारों को खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि इनमें शानदार फीचर्स के साथ सेफ्टी का भी खास ख्याल रखा जाता है. साथ ही इसमें आरामदायक राइडिंग की भी सुविधा मिलती है. ऐसे में अगर आप भी एमपीवी कार खरीदने का सोच रहे हैं तो ये खबर आपके लिए काम का हो सकता है. आज हम आपको ऐसी तीन अपकमिंग कारों के बारे में बताएंगे जिसे आप अपनी विश लिस्ट में शामिल कर सकते हैं.

Upcoming 7 Seater MPV
Upcoming 7 Seater MPV

Mahindra Bolero Neo Plus

भारतीय बाजार में काफी लंबे समय से महिंद्रा बोलेरो नियो प्लस (Mahindra Bolero Neo Plus) का इंतजार किया जा रहा है. इस कार में कंपनी की ओर से न्यू मॉडल के समान इंजन देखने को मिल सकता है. इसमें 1.5 लीटर mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है जो 100 बीएचपी पावर और 260एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है.वही फीचर्स के तौर पर इसमें सिक्स स्पीकर सेटअप, क्रूज कंट्रोल, एलइडी डीआरएल आदि देखने को मिल सकता है.

ये भी पढे़: Activa 5G : मात्र 30 हजार में घर ले जाएं ₹60000 वाला ये धांसू स्कूटर, घर वाले देखते ही हो जायेंगे हैप्पी

Tata Safari Facelift

आपको बता दें, इस आगामी कार (Tata Safari Facelift) को कंपनी जल्द ही भारतीय मार्केट में पेश करेगी. टाटा अपनी इस 7 सीटर एसयूवी सफारी को मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक बदलाव करेगी. कंपनी इसमें 2.0 लीटर का सिलेंडर डीजल इंजन का इस्तेमाल कर सकती हैं जो 168 बीएचपी पावर और 350एनएम टॉक जेनरेट करेगा. इसके इंजन को 6 स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाएगा.

Upcoming 7 Seater MPV : Kia KA4 (Carnival)

खबरों की माने तो आपको बता दें, किआ जल्द ही अपनी नई कार किआ KA 4 को घरेलू बाजार में पेश कर सकती है. कंपनी इसे 40 से 40 लाख रुपए की कीमत पर इसे मार्केट में उतरेगी. वहीं, इसमें मिलने वाली खासियतों की बात करें तो आपको बता दें, 3.5 लीटर पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है जो 290बीएचपी की पावर और 355एनएम का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है. हालांकि फिलहाल इसको लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you