ऑटोTunwal Sport 63 Mid : लड़कियों के लिए वरदान...

Tunwal Sport 63 Mid : लड़कियों के लिए वरदान बना ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार कि लड़के देखते ही हो जायेंगे लट्टू

Tunwal Sport 63 Mid : क्या आप भी किसी अच्छे स्कूटर की तलाश में हैं, जो दैनिक कार्यों जैसे स्कूल, ऑफिस, कॉलेज आदि के किए परफेक्ट हो, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम का है.

-

होमऑटोTunwal Sport 63 Mid : लड़कियों के लिए वरदान बना ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार कि लड़के देखते ही हो जायेंगे लट्टू

Tunwal Sport 63 Mid : लड़कियों के लिए वरदान बना ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, लुक इतना शानदार कि लड़के देखते ही हो जायेंगे लट्टू

Published Date :

Follow Us On :

Tunwal Sport 63 Mid : क्या आप भी किसी अच्छे स्कूटर की तलाश में हैं, जो दैनिक कार्यों जैसे स्कूल, ऑफिस, कॉलेज आदि के किए परफेक्ट हो, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम का है. आज हम आपको इस लेख में ऐसे ही इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताएंगे, जो लोगों के लिए किसी वरदान से कम नहीं है. खास कर लड़कियों के लिए. जी हां! दरसल हम जिस स्कूटर के बारे में बात कर रहे हैं, उसका नाम Tunwal Sport 63 Mid है.

Tunwal Sport 63 Mid
Tunwal Sport 63 Mid

जिसे कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किया है. यह स्कूटर सभी चीजों से परिपूर्ण है जैसे फीचर्स, माइलेज, बैटरी आदि. लेकिन इसके एक और ऐसा चीज मौजूद है जो इसे और भी खास बनाता है. बता दें इस स्कूटर को चलाने के लिए आपको किसी भी प्रकार के रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस की जरूरत नहीं है. ऐसे में चलिए इस स्कूटर के बारे में डिटेल से जानते हैं.

Tunwal Sport 63 Mid : बैटरी पैक

अगर बात करें इसमें मौजद बैटरी पैक के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कम्पनी ने इसमें 60V, 26Ah कैपिसिटी वाला लिथियम आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है. साथ ही इसमें इलेक्ट्रिक मोटर भी मौजूद है. इसका इलेक्ट्रिक मोटर बीएलडीसी तकनीक पर बेस्ड है.

ये भी पढ़ें: Royal Enfield Hunter 350: Royal Enfield की इस बाइक पर भूखे शेर की तरह टूट पड़े लोग, धूआंधार हो रही है खरीददारी

रेंज और टॉप स्पीड

अगर रेंज की बात करें तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, इसे एक बार फुल चार्ज करने पर करीब 70 से 100 किलोमीटर का सफर तय किया जा सकता है. इसके बैटरी को नॉर्मल चार्जर से चार्ज करने पर 4 से 5 घंटे का समय लगता है. वहीं, इसकी टॉप स्पीड 25 से 30 किलोमीटर प्रति घंटा रहने वाली है.

Tunwal Sport 63 Mid : फीचर्स

कम्पनी ने इसे कई एडवांस फीचर्स से लैस करके तैयार किया है. इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, पुश बटन स्टार्ट, ईबीएस, एलईडी हेडलाइट, एलईडी टेल लाइट जैसे एडवांस्ड फीचर्स दिए गए है. इसकी ब्रेकिंग सिस्टम की बात करे तो इसके फ्रंट व्हील में डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में ड्रम ब्रेक का कॉम्बिनेशन दिया है. सस्पेंशन की बात करें तो इसके फ्रंट में हाइड्रोलिक सस्पेंशन और रियर में स्प्रिंग वाला शॉक एब्जॉर्बर लगाया गया है.

कितनी है इसकी कीमत

अगर बात करें इसके कीमत के बारे में तो आपकी जानकारी के लिए बता दें, कंपनी ने इसके एक्स शोरूम कीमत 71,990 रुपये रखी है. यह स्कूटर स्कूल, कॉलेज और ऑफिस जाने वालों के लिए बिलकुल परफेक्ट है.

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you