ऑटोसिंगल चार्जिंग में धूआंधार रेंज देता है ये Electric...

सिंगल चार्जिंग में धूआंधार रेंज देता है ये Electric Scooter , फीचर्स भी मिलते हैं जबरदस्त, जानें डिटेल

-

होमऑटोसिंगल चार्जिंग में धूआंधार रेंज देता है ये Electric Scooter , फीचर्स भी मिलते हैं जबरदस्त, जानें डिटेल

सिंगल चार्जिंग में धूआंधार रेंज देता है ये Electric Scooter , फीचर्स भी मिलते हैं जबरदस्त, जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

Electric Scooter: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत और प्रदूषण की वजह से अधिकतर लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की तरफ रुझान दिखा रहे हैं. हर किसी की चाहत होती है. उसे किफायती दामों पर इलेक्ट्रिक वाहन मिल जाए. कंपनियां भी ग्राहकों की इस चाहत को काफी हद तक पूरी कर देती हैं. आज हम आपको एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले हैं. जो रोज-मर्रा के काम निबटाने के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकता है. इसमें अच्छी रेंज के साथ गजब के फीचर्स की सुविधा प्रदान की जाती है तो चलिए फिर जान लेते हैं इसके फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से..

Ather 450X Electric Scooter के फीचर्स

Ather 450X स्कूटर को छोटे-मोटे काम निबटाने के मकसद से डिजाइन किया गया है. इसमें अनेकों एडवांस्ड फीचर्स की भरमार है. ये स्कूटर इसी वजह से इलेक्ट्रिक सेगमेंट में काफी चर्चित है. एथेर एनर्जी एथर में 3.7 KWh बैटरी दी गई है. इसे फुल चार्ज होने में करीब 5 से 6 घंटे तक का वक्त लग जाता है. स्कूटर में कम्बाइल ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. इसमें पीछे वाले ब्रेक डिस्क जबकि आगे के ब्रेक डबल डिस्क प्रदान किए गए हैं. स्मार्ट फीचर्स के लिहाज से इसमें ब्लूटूथ, वाई-फाई की सुविधा दी गई है. इसको सिंगल चार्जिंग तकरीबन 146 किमी तक चलाया जा सकता है.

कम हुई कीमत

Electric Scooter
Electric Scooter

हाल में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को निर्मित करने वाली कंपनी ने इसकी कीमत में कटौती की है. कंपनी का मकसद कम कीमत के साथ मिडिल क्लास के ग्राहकों को टारगेट करने का है. हाल में कहा गया कि कंपनी Ather Energy के साथ मार्केट में अपना वजूद बनाने की योजना पर काम कर रही है. बेहतरीन लुक के साथ आने वाले इस स्कूटर की कीमत में 15,000 रुपये की कटौती की गई है. जो कई मायने में महत्वपूर्ण हैं. कंपनी ने इस स्कूटर को एक लाख 20 रुपये की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया था हालांकि फिलहाल इसकी कीमत 98,183 रुपये रह गई है. जो लोग किसी इलेक्ट्रिक स्कूटर की तलाश कर रहे हैं वह तलाश पर विराम देकर इसकी खरीददारी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Bajaj Pulsar NS 125 Vs TVS Raider में कौन सी है दमदार, किसको खरीदना होगा आपके लिए असरदार, जानें यहां

लोगों को खूब पसंद आया ये स्कूटर

Electric Scooter
Electric Scooter

दमदार बैटरी पैक और आधुनिक तकनीक से लैस इस स्कूटर को लोग खूब खरीद रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, इसी साल फरवरी माह में इसकी 12,147 युनिट्स की बिक्री कंपनी के द्वारा की गई है. पिछले रिकॉर्ड का आकलन करें तो ये हर बार की तरह बढ़ोत्तरी हुई है. कंपनी साल दर साल इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सेल में वृद्धि कर रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you