ऑटोBajaj Pulsar NS 125 Vs TVS Raider में कौन...

Bajaj Pulsar NS 125 Vs TVS Raider में कौन सी है दमदार, किसको खरीदना होगा आपके लिए असरदार, जानें यहां

-

होमऑटोBajaj Pulsar NS 125 Vs TVS Raider में कौन सी है दमदार, किसको खरीदना होगा आपके लिए असरदार, जानें यहां

Bajaj Pulsar NS 125 Vs TVS Raider में कौन सी है दमदार, किसको खरीदना होगा आपके लिए असरदार, जानें यहां

Published Date :

Follow Us On :

जब बजट रेंज में कोई स्पोर्टी लुक वाली बाइक खरीदने की बात आती है तो हमारे सामने बहुत से विकल्प मिनटों में सामने होते हैं. जिन्हें देख हम कन्फ्यूजन में आ जाते हैं. खासतौर से जब Bajaj Pulsar NS 125 Vs TVS Raider का मुकाबला होता है तो हम तय नहीं कर पाते कि कौन सी बाइक हमारे लिए दमदार हैं. किसको खरीदने असरदार है. आज हम आपको इन दोनों ही बाइक्स के बारे में विस्तार से जानकारी देने वाले हैं. इस लेख को पढ़कर आप खुद के लिए बेहतर बाइक ले पाएंगे तो चलिए फिर देर किस बात की जान लेते हैं इनकी डिटेल.

इंजन में कौन है बेहतर

#image_title

Bajaj Pulsar NS 125 में दिया जाता है 124.45 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो 11.99 पीएस की शक्ति और 11 न्यूटन मीटर टॉर्क उत्पन्न करने में सक्षम है. इंजन के साथ में दिया जाता है 5-स्पीड गियरबॉक्स, वहीं इसकी प्रतिद्वंदी में मिलता है 124.8 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन जो 11.38 पीएस की शक्ति और 11.2 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट कर सकता है. इसमें भी 5-स्पीड गियरबॉक्स प्रदान किया जाता है.

माइलेज में देखें कौन है बेहतर

माइलेज के लिहाज से देखें तो Pulsar NS 125 64.75 प्रति/ली का माइलेज दे सकती है. जबकि टीवीएस राइडर एक लीटर पेट्रोल में तकरीबन 67 किमी तक चल जाती है. इस हिसाब से यहां टीवीएस रैडर बाजी मार जाती है. वहीं ब्रेकिंग सिस्टम के लिहाज से देखें तो बजाज की बाइक में फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है. जो कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम के साथ काम करता है. वहीं टीवीएस रेडर में भी यही सेम ब्रेकिंग सिस्टम मिलता है. इस पर आधार पर ये दोनों एक समान हैं.

ये भी पढ़ें- कम कीमत में यहां मिल रही हैं प्रीमियम Smartwatch, तुरंत खरीदने का बन जाएगा मूड, पढ़ें डिटेल

कीमत

सबसे जरूरी चीज कीमत की बात करें तो बजाज की एनएस बाइक की कीमत 1.04 लाख रुपये है. वहीं इसके टक्कर पर आने वाली बाइक टीवीएस रेडर 18,000 रुपये सस्ती कीमत पर मिलती है. जिसकी कीमत शुरू होती है 86,803 रुपये से. यहां आपको दोनों बाइक्स के बारे में सब कुछ पता चल गया है. अब आप अपने बजट और सहुलियत के हिसाब किसी भी विकल्प के साथ जा सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

25 kmph की टॉप स्पीड, कीमत भी 60 हजार से कम, इस दीवाली घर ले आएं यह धांसू ईवी स्कूटर

Benling Kriti: सस्ते ईवी स्कूटर काफी पसंद किए जाते...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you