ऑटोTata Punch या फिर Hyundai Exter कौन सी SUV...

Tata Punch या फिर Hyundai Exter कौन सी SUV लेना आपके लिए फायदे का सौदा, जानें कंपैरिजन

Tata Punch VS Hyundai Exter: यह दोनों कार शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस पर ऑफर की जाती हैं। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन और सीएनजी वर्जन आता है।

-

होमऑटोTata Punch या फिर Hyundai Exter कौन सी SUV लेना आपके लिए फायदे का सौदा, जानें कंपैरिजन

Tata Punch या फिर Hyundai Exter कौन सी SUV लेना आपके लिए फायदे का सौदा, जानें कंपैरिजन

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch VS Hyundai Exter: इंडियन कार बाजार में मिड सेगमेंट एसयूवी कार कई कंपनियां ऑफर करती हैं। अकसर लोग इनमें से कौन सी खरीदें इसे लेकर कन्फ्यूज रहते हैं। आइए आपको 6 लाख से कम कीमत की दो धाकड़ कार Tata की Punch और Hyundai Exter की कीमत व फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Tata Punch

बाजार में यह कार शुरुआती कीमत 6 लाख से लेकर 10.10 लाख रुपये एकस शोरूम में ऑफर की जाती है। यह कार चार वेरिएंट में ऑफर की जाती है। यह कंपनी की 5 सीटर कार है, जिसमें 366 लीटर का बड़ा बूट स्पेस मिलता है। इस बिग साइज कार की ग्राउंड क्लीयरेंस 187 mm की है। इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन ऑफर किया जाता है।

कार में सीएनजी वर्जन भी

कार का पावरफुल इंजन 88 PS की पावर और 115 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार 5-स्पीड मेनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसमें सीएनजी वर्जन भी आता है, जो सड़क पर 73.5 PS की पावर और 103 Nm का टॉर्क देता है। कार का पेट्रोल वर्जन 20.09 kmpl और सीएनजी वर्जन 26.99 km/kg की माइलेज देता है।

ये भी पढे़ : bajaj platina 110 vs honda sp 125 में देखें आपके लिए कौन सी बाइक है फुल पैसा वसूल,फीचर्स में किसका है बोलबाला

Hyundai Exter

यह कार शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये एक्स शोरूम प्राइस में आती है। इसमें 1.2-लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है। कंपनी इसमें सीएनजी वर्जन भी ऑफर करती है। इस एसयूवी कार में पांच वेरिएंट आते हैं। पेट्रोल पर यह कार 83 PS की पावर और 114 Nm का टॉर्क देती है। इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन आते हैं।

27 की माइलेज के साथ एयरबैग

कार का टॉप वेरिएंट 10.10 लाख रुपये एक्स शोरूम में आता है। कार में 5 स्पीड गियरबॉक्स है, जो इसे हाई स्पीड कार बनाता है। पेट्रोल पर यह कार 19.2 kmpl और सीएनजी पर 27.1 km/kg की माइलेज देती है। कार में 391 लीटर का बूट स्पेस है और सेफ्टी के लिए एयरबैग और एबीएस जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you