ऑटोMaruti Brezza की हो गई खटिया खड़ी, जब सड़कों...

Maruti Brezza की हो गई खटिया खड़ी, जब सड़कों पर दौड़ती देखी Tata की यह नई कार

-

होमऑटोMaruti Brezza की हो गई खटिया खड़ी, जब सड़कों पर दौड़ती देखी Tata की यह नई कार

Maruti Brezza की हो गई खटिया खड़ी, जब सड़कों पर दौड़ती देखी Tata की यह नई कार

Published Date :

Follow Us On :

Tata Punch EV: टाटा मोटर्स अगले कुछ सालों में एक के बाद एक कई ईवी कार लेकर आने वाला है। इसी कड़ी में कंपनी की धाकड़ एसयूवी पंच का भी ईवी वर्जन आएगा। हाल ही में Tata Punch EV का कैमॉफ्लाज वर्जन महाराष्ट्र में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुआ है। जिससे कार लवर्स की बैचेनी बढ़ गई है। बताया जा रहा है कि यह कार साल 2024 के मध्य तक बाजार में खरीदने के लिए उपलब्ध होगी।

इसमें लंबी LED लाइट बार

बता दें Tata Punch EV बाजार में मौजूद इसके पेट्रोल या सीएनजी वर्जन से दिखने में कुछ अलग होगी। इसमें लंबी LED लाइट बार दी गई है। कार के फ्रंट में चार्जिंग पोर्ट मिलेगा। इसमें पूरी बोनट पर लंबी DRL रनिंग लाइट दी गई हैं। इसमें नए डिजाइन के अलॉय व्हील, रूफ रेल्स, शॉर्कफिन एंटिना और रियर वाइपर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: Royal Enfield की बादशाहत खत्म करने आ रही TVS की ये पावरफुल बाइक, लुक जीत लेगी दिल

रियर डिस्क ब्रेक और रियर कैमरा

Tata Punch EV को फ्यूचरिस्टिक लुक दिया गया है। इसमें हाई माउंटेड स्टॉप लैंप दिए गए हैं। कार में रियर डिस्क ब्रेक के साथ रियर कैमरा, ORVM  और पुरानी कार से बडी 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। Punch EV बाजार में Citroen eC3 और Maruti Brezza से कम्पीट करेगी। यह पांच सीटर एसयूवी कार है।

26.99 kmpl तक की माइलेज

फिलहाल बाजार में मौजूद Tata Punch 6 लाख रुपये शुरुआती कीमत में आ रही है। यह कार अपने अलग-अलग वर्जन में 18.8 से 26.99 kmpl तक की माइलेज निकालती है। कार में 1199 cc का इंजन दिया गया है। जो सड़क पर हाई स्पीड प्रदान करता है। कार में ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन आते हैं। इस कार को Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार प्राप्त हैं।

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Komal Singh
Komal Singhhttps://bloggistan.com
कोमल कुमारी पिछले 2 साल से डिजिटल मीडिया में काम कर रही हैं और मौजुदा समय में ये Bloggistan में कंटेंट राइटर है. इन्हें ऑटोमोबाइल के क्षेत्र में विशेष रुचि है. इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से बैचलर की डिग्री हासिल किया है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you